इस्लाम को छोड़ने वाला क्रिकेटर बना मैन ऑफ़ द सीरीज, हुई पैसों की बारिश, गेंदबाजों-बल्लेबाजों में बना नंबर 1

Advertisement
4

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020-21 के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया. इस मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ यूसुफ पठान रहे जिन्होंने 36 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी हासिल किए. वहीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड तिलकरत्ने दिलशान को दिया गया.

Advertisement

Imageखास बात ये रही कि श्रीलंकाई कप्तान तिलकरत्ने दिलशान बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में भी टॉप पर रहे. उन्होंने 271 रन बनाने के अलावा 12 विकेट भी अपने नाम किए. दिलशान ने 8 पारियां में 47 चौकों और 1 छक्के की मदद से 271 रन बनाए, जबकि उनके ही हमवतन उपुल थरंगा दूसरे पायदान पर रहे, जिन्होंने 6 पारियों में 237 रन जड़े.

Advertisement

Imageबात अगर गेंदबाजों की करें तो इस मामले में भी दिलशान सबसे ऊपर रहे जिन्होंने 12 विकेट अर्जित किए. इस दौरान दिलशान ने 25.3 ओवर गेंदबाजी की जिसमें कुल 153 रन दिए. वहीं उनके अलावा यूसुफ पठान ने 5 मैचों में 9 विकेट हासिल किये और वह मुनाफ पटेल के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे. मैन ऑफ़ द सीरीज बने दिलशान को 2 लाख रुपए की धनराशी हासिल हुई. आपको बता दें दिलशान का जन्म मुल्सिम परिवार में हुआ था.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page