इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, देखें पूरी टीम

ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही मां,द में हराने के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड सीरीज के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। चेतन शर्मा की अगुआई में नई चयन समिति ने टीम का ऐलान किया है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपनी मेजबानी में 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा।

virat_joe_rootटीम में भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली की पै,टरनिटी लीव से जबकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉर्म से जूझने वाले हनुमा विहारी और पृथ्वी साव की टीम से बाहर हो गए हैं। ईशांत के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्चिन की भी इंग्लैंड के साथ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर चो,टिल हो गए थे। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डेब्यू करने वाले टी. नटराजन और नवदीप सैनी का नाम भी शामिल नहीं है।

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

नेट बोलर: अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार

स्टैंडबाई खिलाड़ी: केएस भारत, अभिमन्यू ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, प्रियांक पांचाल

गा,बा में इतिहास रचने के बाद भारतीय टीम ने यूं मनाया जश्न, ब्रि,सबेन में लहराया तिरंगा
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की मेजबानी में मिली इस शानदार सीरीज जीत के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी और सपॉर्ट स्टाफ ब्रि,सबेन में तिरंगा फहराते नजर आए। जिस भी भारतीय ने भी इस दृश्य को देखा, उसका सीना भी गर्व से चौ,ड़ा हो गया। आप भी देखिए जश्न की ये कमाल की तस्वीरें..

गा,बा में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हाथों में बॉ,र्डर-गावसकर ट्रोफी थामे नजर आए।
ब्रि,सबेन में टीम इंडिया की खुशी का ठिकाना नहीं था। इसका अंदाज खुशनुमा तस्वीरों से भी लगाया जा सकता है।
गा,बा में भारत की जीत के जश्न में वहां मौजूद फैंस भी पीछे नहीं थे। स्टेडियम में भारतीय फैंस भी तिरंगा लहराते नजर आए।
ऐसा है शेड्यूल

पहला टेस्ट पांच फरवरी से नौ फरवरी के बीच चेन्नै में खेला जाएगा। चेन्नै का एमए चिदम्बरम स्टेडियम पहले मैच के अलावा दूसरे टेस्ट मैच की भी मेजबानी करेगा। दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी के बीच खेला जाएगा। तीसरा और चौथा टेस्ट दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में (24 से 28 और चार से आठ मार्च) खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होगी। 14, 16, 18 और 20 मार्च को बाकी के टी20 मैच खेले जाएंगे। यह सभी मैच मोटेरा में ही होंगे जिससे एक बात तय है कि यह नया भव्य स्टेडियम दोनों टीमों के लिए बायो ब,बल का काम करेगा।

Siraj dominated social media with 5 wickets in Test Virender Sehwag said this boy became a man टेस्ट में 5 विकेट लेकर सोशल मीडिया पर छाए सिराज, वीरेंद्र सहवाग बोले- यह लड़कासभी वनडे होंगे पुणे में
इसी तरह वनडे सीरीज के लिए पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट सं,घ (एमसीए) स्टेडियम बायो बबल बनेगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज के सभी तीन मैच-23, 26 और 28 मार्च को इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे। को,विड-19 के बाद पहली बार भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होंगे। म,हामा,री के कारण ही इस बार आईपीएल का आयोजन भारत के बाहर संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था।
(NBT से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page