इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम, सिराज के बारे कहा ऐसा…

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई के एम० ए० चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. वसीम जाफर ने पहले टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी को ही ओपनिंग की जिम्मेदारी दी है.

Rohit Sharma completed 50 sixes in Australia, first non-Australian to achieve this milestone - Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बनेबता दें, कि इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने भारत को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर कई शानदार शुरूआत दिलाई थी. भारत के पास ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का भी विकल्प हैं, लेकिन वसीम जाफर ने रोहित और गिल की जोड़ी को चुना हैं. वसीम जाफर ने मध्यक्रम के लिए विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को जगह दी है.

IND VS AUS: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, सिडनी में दी गई भद्दी गालियांयह तीनों ही बल्लेबाज पिछले काफी सालों से भारतीय टीम के मध्यक्रम की रीढ़ की हड्डी हैं. साथ ही उन्होंने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के लिए ऋषभ पंत को चुना हैं. हालांकि टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी मौजूद हैं. स्पिनर गेंदबाजों में वसीम जाफर की पसंद अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की है. साथ ही तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने जसप्रीत बुमराह को अपनी सबसे पहली पसंद रखा हैं. साथ ही उन्होंने ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज में से कोई एक तेज गेंदबाज चुनने के लिए कहा हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page