आख़िरकार मोहम्मद कैफ की कमी हुई पूरी, वर्षों बाद मिला भारत को कैफ जैसा तूफानी फिल्डर

मोहम्मद कैफ के सन्यास लेने के बाद भारतीय टीम उनके जैसे चपल फिल्डर की तलाश में थी. कैफ ने अपनी फील्डिंग के दम पर भारतीय टीम को कई अहम मौकों पर जीत दिलाई. कैफ के बाद भारतीय टीम में रविन्द्र जडेजा ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी. जडेजा भी कैफ की तरफ मैदान में काफी चपल नजर आते हैं.

Kaif: 'Jadeja Is Improving By Age And Setting A Good Example' | Wisden
जडेजा की फील्डिंग को देखते हुए पूर्व भारतीय स,लामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं. गभीर ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, “मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में जडेजा से बेहतर फील्डर कोई नहीं है। हो सकता है कि वो स्लिप में और ग,ली में फील्डिंग नहीं करते हैं, लेकिन थ्रो फेंकने के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं है.

Hiding no more: India among the best fielding sides in the world - The Economic Times
दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक रहे दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर जोंटी रोड्स ने इससे पहले जडेजा को विश्व का सर्वश्रेष्ठ फील्डर बताया था. सुरेश रैना के साथ बात करते हुए रोड्स ने इंस्टाग्राम पर बताया था कि उनकी नजर में इस समय सबसे बेहतरीन विदेशी और भारतीय फील्डर कौन सा है.

IPL में CSK के बेस्ट फील्डर | IPL Me CSK Ke Best Fielder
इसके जवाब में रोड्स ने कहा था, “मुझे डिविलियर्स को बल्लेबाजी और फील्डिंग करते देखना काफी पसंद है। मार्टिन गुप्टिल हैं. माइकल बेवन भी, वह काफी तेज थे. जड्डू भी मैदान पर काफी तेज हैं. उन्होंने कहा कि जड्डू (जडेजा) ने कुछ बेहद शानदार कैच लिए हैं. जडेजा मैदान में फुर्ती के साथ फील्डिंग करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page