वेस्टइंडीज और श्रीलंका पहले टेस्ट मैच में आमने-सामने हैं दोनों टीमों के बीच चार दिन का खेल हो चुका है। अब दोनों के लिए पांचवां और आखिरी दिन बेहद महत्वपूर्ण होगा क्योंकि मैच बहुत ही रोमांचक मोड़ पर है।

Imageपहली पारी में महज 169 पर सिमटने वाली श्रीलंकाई टीम ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 476 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 375 रन का लक्ष्य दिया है। बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 102 की रन बढ़त हासिल की थी।

Imageविंडीज चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए थे और क्रैग ब्रथैवेट (8*) और बूमर (15*) क्रीज पर थे। श्रीलंका की तरफ से दूसरी पारी में चार खिलाड़ियों ने टिककर बल्लेबाजी की।

पहली पारी में 70 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज लाहिरु थिरमाने ने 76 रन की पारी खेली। ओशाडा फर्नांडो 91 रन बनाए तो वहीं धनंजय डि सिल्वा ने 50 रन का योगदान दिया। पाथुम निसांका ने 103 रन की पारी खेली पाथुम का यह डेब्यू टेस्ट है। गौरतलब है कि विंडीज की तरफ से केमर रोच और रहकीम कॉर्नवाल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए।

काइल मेयर्स ने दो जबकि अल्जारी जोसेफ ने 1 विकेट अपने खाते में डा,ला। श्रीलंका का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा। 22 वर्षीय निसांका ने डेब्यू टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में बाबर आजम (90 रन), कोहली (19 रन) और अजहर अली (58 रन) को पीछे छोड़ा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *