आखिरकार 5 महीने की बच्ची के इं,जेक्शन के लिए 16 करोड़ हुए इकट्ठे, पिता भावुक होकर बोले- बेटी के जन्म…

मुंबई में पांच महीने की तीरा कामत स्पा,इनल म,स्कुलर ए,ट्रोफी नामक एक बी,मारी से जूझ रही हैं, जिसके इलाज के लिए 16 करोड़ रुपये की ज़रूरत है. म,ध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले तीरा के माता-पिता ने क्रा,उड फं,डिंग कर अब यह पैसे इकट्ठा किया है, जिसके बाद इस महीने तीरा का इला,ज किया जाएगा.

Image result for 16 करोड़ इंजेक्शनप्रियंका कामत इसी तरह सोशल मीडिया पर अपनी बेटी तीरा के चल रहे इलाज के बारे में लोगों को बताती हैं और साथ ही उन सभी लोगों का धन्यवाद करती हैं जो तीरा के इलाज के लिए आर्थिक मदद कर रहे हैं. 5 महीने की तीरा को स्पा,इनल म,स्कुलर ए,ट्रोफी है यह एक न्यू,रो म,स्कुलर डि,सऑर्डर है, जिसमें पी,ड़ित क,मज़ोर होने लगता है और चलने फिरने में असमर्थ हो जाता है. इस जे.नेटिक बी.मारी के इ,लाज के लिए Z,olgensma नामक एक इं,जेक्शन का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इस इं,जेक्शन की कीमत करीब 22 करोड़ रुपये है, और इसलिए तीरा के माता-पिता सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों से अपील कर आ,र्थिक मदद की मांग कर रहे थे.

Image result for 16 करोड़ इंजेक्शनतीरा के पिता मिहिर कामत ने कहा तीरा के जन्म के समय मुझे लगा था कि हमने उसके भ,विष्य के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं, लेकिन जिस तरह से तीरा को इस बी,मारी से जूझना पड़ रहा है. हम इसके इ,लाज के लिए रकम जुटाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके लिए हमें 16 करोड़ रुपये की ज़रूरत है.

Image result for 16 करोड़ इंजेक्शनतीरा के परिवारवालों ने सोशल मीडिया के इस्तेमाल के साथ ही क्रा,उड फं,डिंग से जुड़े वेबसाइट इ.म्पैक्ट गु,रु की भी मदद ली, जहां पर उन्होंने अपने बेटी के बी,मारी के बारे में बताकर लोगों से मदद की अ,पील की. राहत की बात यह रही कि तीन महीने के का,र्यकाल में इस वेबसाइट पर देश-विदेश से लाखों लोगों ने पैसों की सहायता कर तीरा के इ,लाज के लिए पैसे इकट्ठा किए.

Image result for 16 करोड़ इंजेक्शनकुल 87,136 लोगों ने तीरा के इलाज के लिए पैसों की सहायता की औसतन प्रति व्यक्ति ने 1750 रुपये की मदद की. भारत, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया समेत कुल 10 देशों से लोगों ने आर्थिक सहायता की. कुल 14.92 करोड़ रुपये इकट्ठा किये गए. 100 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये की मदद भी लोगों ने की है.

Image result for 16 करोड़ इंजेक्शनइ,म्पैक्टगुरु के सीईओ पीयूष जैन ने कहा यह एक रि.कॉर्ड ब्रे.किंग कैं.पेन है भारत में आजतक एक व्यक्ति के लिए कभी इतनी बड़ी रकम इकट्ठा नहीं हुई है. 87 हज़ार लोगों ने औसतन 1750 रुपये की आ.र्थिक सहायता की है साथ ही यह कैं,.पेन उन तमाम लोगों के लिए भी एक उम्मीद लेकर आती है जिन्हें इलाज के लिए पैसों की ज़रूरत है. इससे पता चलता है कि दवाई कितनी भी महंगी क्यों ना हो दुनिया में लोग मदद करते हैं.”

तीरा के इलाज के लिए Z,olgensma नामक एक इं,जेक्शन की ज़रूरत पड़ती है जिसकी भारत में कीमत 22 करोड़ रुपये है. इतनी बड़ी रकम का एक कारण है स्टै,म्प ड्यूटी. इस इं,जेक्शन का भारत में इस्तेमाल के लिए 6 करोड़ रुपये स्टै,म्प ड्यू,टी भरना पड़ता है, लेकिन देवेंद्र फडणवीस ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इसे मा,फ करने की अपील की, जिसके बाद केंद्र सरकार ने 6 करोड़ रुपये के टैक्स को मा,फ किया.

5 महीने की बच्ची के इलाज के लिए इकट्ठे हुए 16 करोड़, पिता ने कहा- बेटी के जन्म के समय मुझे लगा था कि...म,हाराष्ट्र के पूर्व मु,ख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, इस मामले में जिस तरह से उन्होंने इतनी जल्दी यह निर्णय लिया, मैं मानता हूं कि यह एक सं,वेदनशील सर,कार है और सं,वेदनशील ने,तृत्व का परिचय इससे होता है.

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page