चेन्नई में आईपीएल ऑक्शन 2021 में  गुरूवार की शाम 22 विदेशी खिलाड़ियों समेत कुल 57 खिलाड़ी खरीदे गए. आईपीएल के 14वे संस्करण के लिए 61 स्लॉट भरे जाने थे जिसके लिए देश-विदेश के कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था.  साउथ अफ्रीका के क्रिस मोरिस आईपीएल ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में उभरकर सामने आएं हैं. राजस्थान रॉयल ने उन्हे 16.25 करोड़ में खरीदा. जिसके साथ ही ऑक्शन में सबसे ज्यादा 16 करोड़ में बि’कने का युवराज सिंह का रिकॉर्ड टूट गया.

Image result for moeen ali

आईपीएल ऑक्शन 2021 में इंग्लैंड के मोइन अली सबसे महंगे मुस्लिम खिलाड़ी रहे. उन्हे चेन्नई सुपरकिग्स ने 7 करोड़ में खरीदा, मोईन का बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये था. ऑक्शन में सबसे ज्यादा युवा क्रिकेटर शाहरूख खान ने चौंकाया उन्हे उनके बेस प्राइज (2 लाख रूपय) से 26 गुना ज्यादा कीमत पर 5.25 करोड़ में  प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स ने खरीदा.

Image result for shahrukh khan cricketer

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की कोलकाता नाइट राइडर्स में 3 साल बाद वापसी हुई है. उन्हे 2.50 करोड़ में केकेआर ने खरीदा. उनका बेस प्राइज 2 करोड़ था.  शाकिब के हमवतन मुस्तफिज़ुर को उनके बेस प्राइज 1 करोड़ पर राजस्थान रॉयल ने खरीदा.

Image result for mohd azharuddin keral cricketer

37 गेंदो पर शतक जड़ने वाले केरल के युवा बल्लेबाज मोहम्मद अज़रूद्दीन को आरसीबी ने बेस प्राइज देकर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया. इसके अलावा इस ऑक्सन में बिकने वाले इकलौते अफगानी प्लेयर मुजीब उर रहमान को हैदराबाद ने उनके 1.5 करोड़ के बेस प्राइज पर ही खरीद लिया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *