आईपीएल नीलामी में मोईन अली बिके सबसे महंगे, तोड़े सारे महारिकॉर्ड, शाकिब अल हसन पर हुई पैसों की बारिश

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए नीलामी चेन्नई में जारी है व आईपीएल नीलामी में हिस्सा ले रहे 292 खिलाड़ियों में से 61 के लिए बो,ली लगाई जा रही है। साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉ,रिस को राजस्थान रॉयल्स ने में 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा। वे लीग के इतिहास के नीलामी में बि,कने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा युवराज को 2015 सीजन के लिए दिल्ली ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Image result for मोईन अलीमॉ,रिस ने 218 टी-20 मैच में 151.02 के स्ट्राइक रेट 1764 रन बनाए और साथ ही 270 विकेट भी लिए हैं। राजस्थान ने इन्हें ऑलराउंडर और फि,निशर के तौर टीम में शामिल किया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मोईन अली को नीलामी में 7 करोड़ रुपए में खरीदा। वही बांग्लादेश के ह,रफनमौ,ला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को राजस्थान की टीम ने 3 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा।

Image result for मोईन अलीआपको बता दें आईपीएल नीलामी में मोईन अली सबसे महंगे बि,कने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी हैं। गौरतलब है कि भारत के खिलाफ  दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने और दूसरी पारी में 18 गेंदों पर 43 रन  बनाये थे। आपको बता दें मोईन का ए,शेज 2019 के बाद यह पहला मैच था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page