आईपीएल 2021 का बहुत जल्दी आगाज होने वाला है. इस टूर्नामेंट में देश-विदेश के के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर दर्शकों का मनोरंजन करते हैं. आईपीएल में अब तक कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं लेकिन कुछ ऐसे रिकार्ड्स भी सामने आए जिनका टूटना मुश्किल है. आइए जानें-
IPL 2020 in UAE? Moving India's most important cricket tournament abroad is not the best decision1- आईपीएल में सबसे तेज़ 30 गेंद में शतक लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज़ के तूफानी बल्लेबाज़ क्रिस गेल के नाम है यह रिकॉर्ड तोड़ पाना लगभग असंभव है.
2- आईपीएल में सबसे ज्यादा (326) छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी गेल के ही नाम है गेल के इस रिकॉर्ड का भी टूटना असंभव है.
3- आईपीएल लीग में गेल के नाम एक मैच में सबसे ज्यादा (175*) रन और एक पारी में सबसे ज्यादा (17) छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है जिसको तोड़ पाना लगभग नामुमकिन है.
4- आईपीएल में किसी टीम द्वारा एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली की टीम RCB के नाम है. RCB ने 2013 में 263/5 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.
5- आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम है, धोनी अब तक इस लीग में 174 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं.

CSK vs MI IPL 2019 Final: Road to final for Mumbai Indians and Chennai Super Kings in title clash - Sports News6- आईपीएल में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड प्रशांत प,रमे,श्वरम के नाम है 2011 में प,रमे,श्वर,म ने एक ओवर में 37 रन देकर यह अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया था.
7- अली मुर्तज़ा आईपीएल के एक मैच में किसी गेंदबाज़ द्वारा सबसे ज़्यादा इकॉनमी रेट (22.5) से रन देने वाले गेंदबाज़ हैं.
8- आईपीएल में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के नाम है. इन दोनों ने 2016 में दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.
9- सुरैश रैना के नाम आईपीएल में लगातार सात सीज़न में 400 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. रैना के इस रिकॉर्ड का तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज़ के लिए आसान नहीं होगा. वहीं एक टीम के लिए लगातार सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी सुरेश रैना के नाम है.
10- आईपीएल में अमित मिश्रा के नाम तीन हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है किसी भी गेंदबाज़ के लिए मिश्रा के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.