अर्तुग्रुल गाजी के मुख्य किरदार ‘एं’जिन अ’ल्टान’ ने रचा इतिहास, हासिल किया ये खास मुकाम !

ए’र्तुग्रुल तु’र्की में 2014 में रिलीज हुआ और देखते-ही-देखते सबका च’हेता शो बन गया, असर अज’रबै’जा’न में भी दिखा क्योंकि दोनों देशों का इतिहास कभी एक ही रहा है. हाल में पा’किस्तान के प्र’धानमंत्री तु’र्की गए और इस शो को लेकर लोगों की दी’वा’नगी के बारे में सुना.

Dirilis: Ertugrul (TV Series 2014–2019) - Photo Gallery - IMDbजिसके बाद उन्होंने शो की उ’र्दू ड’बिं’ग कराकर इसे पाकिस्तान लाने और र’म’जा’न के पहले दिन इसे रिलीज करने का फैसला किया, इसके बाद द’क्षि’ण ए’शि’या’ई मु’स्लि’म स’मुदाय में ये शो आ’ग की तरह फैल गया. तु’र्की, पा’किस्तान और म’लेशिया ने साथ मिलकर पूरी दुनिया, खास तौर पर प’श्चिमी देशों में, बे’त’र’ती’ब फैले इ’स्ला’मो’फो’बिया से ल’ड़’ने का फैसला लिया है, और करीब-करीब हर फिल्म और ने’टफ्लि’क्स सीरीज के जरिए जो नु’कसान पहुंचा है उसकी भर’पाई करने वाले इस शो को आगे लाना चाहा.

तु’र्की के इस मशहूर ड्रा’मा में मु’ख्य कि’रदार निभाने वाले एं’जिन अ’ल्टान ने हाल ही में एक बड़ा मु’काम हासिल किया. दरअसल, उन्हें ए’र्तु’ग्रु’ल गा’जी ड्रा’मा से काफी प्र’सि’द्धता मिली और इसी वजह से उनके सोशल मीडिया पर तेजी से फॉ’लोवर्स बढ़ रहे हैं. और हाल ही में उन्होंने इ’न्स्टा’ग्राम पर 4 मिलियन फॉलो का आंकड़ा छूकर इति’हास रचा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page