अ,योध्या में 70 नहीं बल्कि 107 ए’कड़ में बनेगा रा,म मं,दिर, म-स्जिद की 5 ए’कड़ जमीन….

उत्तर प्रदेश के अ,योध्या में भव्य रा,म मं,दिर का निर्माण जारी है. रा,म ज,न्मभूमि ट्रस्ट द्वारा जानकारी दी गई है कि अब रा,म मं,दिर परिसर 107 ए,कड़ के क्षेत्र में बनाया जाएगा. पहले ये जगह सिर्फ 70 ए,कड़ की थी. ट्र,स्ट के मुताबिक रा,म जन्मभूमि प,रिसर के आसपास ट्र,स्ट ने 7285 स्क्वा,यर फीट ज़मीन खरीदी है जिसके बाद अब रा,म मं,दिर प,रिसर का निर्माण 107 ए,कड़ में किया जाएगा.

बनने के बाद कुछ ऐसा दिखेगा राम मंदिर (फाइल फोटो)आपको बता दें कि रा,मजन्मभूमि वि,वाद पर आए फै,सले के बाद श्री रा,म ज,न्मभूमि ती,र्थ क्षेत्र ट्र,स्ट को सु,प्रीम को,र्ट के आ,देश अनुसार 70 ए,कड़ ज़मीन मिल गई थी जो पहले कें,द्र सरकार के अ,धीन थी. लेकिन अब ट्र,स्ट की ओर से आसपास की कुछ और ज़मीन खरीदी गई है, ताकि रा,म मं,दिर परिसर को भ,व्य और वि,शाल रूप में बनाया जा सके.

10 लाख टोलियां, 40 लाख कार्यकर्ता, राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के लिए बनता गया कारवां - VHP thanks on completion of Ram Mandir Nidhi samarpan campaign - AajTakअ,योध्या में 5 अगस्त 2020 को प्र,धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रा,म मं,दिर की नींव रख दी थी. इसी के बाद से ही यहां पर काम किया जा रहा है. राम मं,दिर का न,क्शा पास हो गया है, नीं,व को लेकर काम किया जा रहा था और उसी हिसाब से डि,ज़ाइन में अपडेट भी किया जा रहा था.

अयोध्या में 5 एकड़ जमीन पर कुछ ऐसा होगा भव्य मस्जिद का डिजाइन, देखिए तस्वीरें - ayodhya dhannipur masjid pictures releases by trust | Navbharat Timesअ,योध्या के नजदीक ध,न्नीपुर गांव में 5 ए,कड़ जमीन पर बनने वाली म,स्जिद की डि,जाइन को सबके सामने पेश कर दिया गया है। बताया गया है कि म,स्जिद में एक समय में 2 हजार लोग न,माज अ,दा कर सकेंगे। वहीं, पूरी म,स्जिद को सो,लर लाइट से ही पावर स,प्लाई मिलेगी। विश्व में सबसे अलग मॉ,डर्न डि,जाइन की इस म,स्जिद का डि,जाइन जा,मिया मि,ल्लिया इ,स्लामिया यू,निवर्सिटी के आ,र्किटेक्ट प्र,फेसर एसएम अख्तर ने तैयार किया है।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page