पूर्व नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के खिलाड़ी स्टीफन जैक्सन ने फिलाडेल्फिया में मस्जिद इब्न उथैमीन में एक इमाम के मार्गदर्शन में इस्लाम धर्म अपना लिया। उन्होने इस बात की जानकारी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के जरिए दी। इस वीडियों में जैक्सन को कलमा ए शाहदा पढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैक्सन ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि अल्हम्दुलिला। यह मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूँ जिन्होने मुझे प्यार और सम्मान दिया।

अमेरीका के फिलाडेल्फिया में 5 अप्रैल, 1978 को पैदा हुए स्टीफन जैक्सन पेशे से बॉस्केटबॉल खिलाड़ी रह चुके हैं। वह न्यू जर्सी नेट्स, इंडियाना पेसर्स, गोल्डन स्टेट वॉरियर्स, मिल्वौकी बक्स, शार्लोट बॉबकेट्स, सैन एंटोनियो बर्गर, और लॉस एंजिल्स क्लीपर्स के साथ एनबीए में 14 सीज़न खेल चुके हैं। उन्होंने 2003 में स्पर्स के साथ एनबीए चैम्पियनशिप भी जीती।

अपने शुरुआती जीवन के दौरान, उनकी परवरिश टेक्सास के हाउस्टन में उनकी माँ ने की थी। 16 साल के उनके सौतेले भाई की हत्या कर दी गई थी। इतनी कठिनाइयों के बावजूद, वह एक सफल बास्केटबॉल खिलाड़ी बनने में कामयाब रहे। उन्होंने 2015 में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। अन्य एथलीट जिन्होंने हाल ही में इस्लाम धर्म अपनाया था हाल ही में, दो और एथलीटों ने इस्लाम अपना लिया था। हाल ही में, नीदरलैंड के एक डच मुक्केबाज रूबी जेसिया मेसु ने इस्लाम धर्म अपना लिया। उसने नवंबर 2020 में इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर घोषित करके सार्वजनिक किया।

(साभार)