नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नजर है. एबीपी न्यूज की खास तौर पर नजर है और इसलिए एबीपी न्यूज गृहमंत्री अमित शाह के साथ उनके चुनावी दौरे पर भी गया. दौरे के बाद गृह मंत्री ने एबीपी न्यूज से बातचीत की. शाह ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव भी बीजेपी ने पूरी ता’कत से ल’ड़ा था और उसका न’ती’जा था कि हमने 18 लोकसभा सीटों पर वि’ज’य हासिल की थी.

Exclusive Amit Shah says CAA will be implemented simultaneously in whole country ANN

उन्होंने आगे कहा, तीन लोकसभा सीटें 5000 से कम वोटों के अंतर से हा’र गए थे लेकिन उसके बाद जनता में यह भरोसा जाग गया था कि बदलाव किया जा सकता है और इसलिए इस बार जनता की तरफ से यह चुनाव ल’ड़ा जा रहा है. बीजेपी उसी ताकत से चुनाव ल’ड़ रही है जिस ताकत से 2019 में चुनाव ल’ड़ा था.

“पूरे देश में एक साथ लागू होगा CAA”
अमित शाह ने कहा कि जहां तक सीए का सवाल है इससे कैसे सां’प्र’दा’यि’क ध्रु’वी’क’र’ण होता है मुझे यह बात बताई जाए. ममता बनर्जी बार-बार यह बात इसलिए कहती हैं क्योंकि उनको लगता है कि घु’स’पै’ठि’ए बीजेपी को कहिए. मुझे एक बात बताओ कि घु’स’पै’ठि’यों को रोकना क्यों नहीं चाहिए और जहां तक सीए का सवाल है वह पूरे देश में एक साथ लागू होगा. उसके बाद एनआरसी आएगा. एनआरसी का वि’रो’ध करें तो समझ में आता है लेकिन सीए का क्यों वि’रो’ध कर रहे हैं. देश में श’र’णा’र्थी आए हैं क्या. उन्हें नागरिक बनने का अधिकार नहीं है.