भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं. इन दोनों गेंदबाजों को तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से शुरू होगा. भारतीय टीम प्रबंधन ने शमी और सैनी को विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लेने से मना किया है.

Image result for तीसरे टेस्ट में शमी की वापसीआखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द ही हो सकता है. शमी को 19 दिसंबर को एडिलेड में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद लगी थी. इससे उनकी कलाई में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था, जिससे उन्हें रिटायर होना पड़ा. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए थे. दूसरी ओर नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में ग्रोइन इंजरी हो गयी थी.

Image result for तीसरे टेस्ट में शमी की वापसीइन दोनों गेंदबाजों को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए जगह नहीं मिली. दोनों गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अभ्यास कर रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया से बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि सैनी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं. उन्होंने गेंदबाजी शुरू कर दी है. दिल्ली के चयनकर्ता विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सैनी को टीम में शामिल करना चाहते थे लेकिन उन्हें फिलहाल एनसीए में ही रहने के लिए कहा गया है क्योंकि वो टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं.

Image result for तीसरे टेस्ट में शमी की वापसीभारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच 24 फरवरी से शुरू होगा. इसके अलावा चौथा मैच भी इसी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट डे-नाइट और गुलाबी गेंद से होगा.शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 11 टेस्ट में 31 विकेट लिए हैं| वहीं शाहबाज नदीम की अंतिम दो टेस्ट मैच से छुट्टी हो सकती है|

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *