एक ओर जहाँ फ़टाफ़ट क्रिकेट में खिलाड़ी अपनी तेज़ी के लिए रिकॉर्ड बना रहे हैं वहीं 30 जनवरी को हुए मैच में एक खिलाड़ी ने अपनी किफ़ायती गेंदबाज़ी से इतिहास रच दिया है. ये रिकॉर्ड टी10 लीग क्रिकेट के दिल्ली बुल्स और नॉर्थन वॉरियर्स के बीच हुए 9वें मैच के दौरान बना. पाकिस्तानी घरेलू क्रिकेट में लगभग पिछले 9 साल से खेल रहे बाँए हाथ के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ वक़ास मक़सूद ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित किया है.

Imageअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने अभी तक पाकिस्तान के लिए केवल टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है. इस मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए थे. फ़ैसलाबाद के 33 वर्षीय सीनियर पाकिस्तानी गेंदबाज़ इस समय अबुधाबी में चल रहे टी10 लीग क्रिकेट में दिल्ली बुल्स के लिए खेल रहे हैं. 30 जनवरी को नॉर्थन वॉरियर्स और दिल्ली बुल्स के बीच हुए मैच में उन्होंने गेंदबाजी में अलग ही कीर्तिमान अपने नाम किया है. टी10 लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के 9वें मैच में दिल्ली बुल्स की टीम ने नॉर्थन वॉरियर्स के खिलाफ़ टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया.

टी10 लीग क्रिकेटपहले 4 ओवर में दिल्ली के गेंदबाज़ों ने वॉरियर्स के बल्लेबाज़ों को पूरी तरह बाँध कर रखा. इसी दौरान दिल्ली के लिए खेल रहे पाकिस्तानी गेंदबाज़ वक़ास मक़सूद ने एक रिकॉर्ड भी कायम कर दिया. मक़सूद ने पहली पारी में दिल्ली के लिए गेंदबाज़ी करते हुए 2 ओवर डाले. इन 2ओवरों में उन्होंने महज़ 1 ही रन दिया. इसके अलावा उन्होंने 1 मेडन ओवर डाल कर 1 विकेट भी लिया.

Imageटी10 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले वो इकलौते गेंदबाज़ बन गए हैं. उनसे पहले 2018 में आमेर यामीन ने 2 ओवर में 4 रन देकर 4 विकेट और सोहेल खान ने 2017 में 2 ओवर में 5 रन देकर 1 विकेट लिया था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *