अफगानिस्तान के नूर अहमद ने IPL नीलामी में रचा इतिहास, बने ऐसे पहले क्रिकेटर, शाहरुख खान…

आइपीएल 2021 के सत्र के लिए इस महीने होने वाली खिलाडि़यों की नीलामी में बायें हाथ के भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज दिलीप दोशी के पुत्र नयन दोशी सबसे उम्रदराज और अफगानिस्तान के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं। आइपीएल की नीलामी में 292 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जिसमें 42 वर्षीय नयन सबसे उम्रदराज और 16 साल के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

Image result for नूर अहमदनयन और नूर अहमद का आधार मूल्य 20-20 लाख रुपये है। शाहरुख खान आईपीएल नीलामी में नूर अहमद को खरीद सकते हैं| नयन ने सौराष्ट्र, राजस्थान रॉयल्स और सरे के लिए 2001 से 2013 के बीच कुल 70 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। 16 वर्ष के ही खिरिएवित्सो केन्से भी नीलामी में शामिल किए गए सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले महीने हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सात विकेट लिए थे। खिरिएवित्सो का भी आधार मूल्य 20 लाख रुपये है।

Image result for नूर अहमदनीलामी में 164 भारतीय, 125 विदेशी और तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के सदस्य देशों के खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। आपको बता दें कि आइपीएल की मिनी नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में आयोजित की जाएगी। इस बार नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ जैसे बड़े खिलाड़ियों पर सबकी नजर रखी जाएगी तो वहीं कई घरेलू लेवल के ऐसे खिलाड़ी हैं जो चौंकाने का दम रखते हैं।

Image result for नूर अहमद अफगानिस्तानइस नीलामी में शामिल होने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी नयन दोषी हैं जो 10 साल के बाद आइपीएल में वापसी करना चाह रहे हैं। वो 2011 के बाद से आइपीेएल में नहीं खेले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page