अफगानिस्तान टीम ने टी 20 में मचाया गदर, तोड़ा पाकिस्तान-भारत का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को भी पछाड़ा

Advertisement
4

अफगानिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच भी आसानी से अपने नाम कर लिया। अबू धाबी में शनिवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में अफगानिस्तान की टीम ने 47 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ अफगानी टीम ने तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर ली।

Advertisement

Imageबात करें मैच की तो अफगानिस्तान की टीम ने एक बार फिर से टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसका यह फैसला फिर सही साबित हुआ और उसने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

Imageअफगानिस्तान की तरफ से इस बार नजीबुल्लाह जदरान ने 35 गेंदों में 72 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि उनके अलावा अन्य बल्लेबाजों ने छोटी पारियां खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर सिर्फ 136 रन ही बना पाई और मैच के साथ-साथ यह सीरीज भी हार गई।

अफगानिस्तान की टीम टी 20 क्रिकेट में 81.94 प्रतिशत मैच जीतने वाली टीम बन गयी है। अफगानिस्तान की टीम इस मामले में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड और भारत से भी आगे निकल गयी है। वहीं अफगानिस्तान के कप्तान अशगर अफगान ने इस मैच में जीत के साथ ही भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page