उत्तर प्रदेश के सं’स’दी’य कार्य रा’ज्यमं’त्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने अजान पर बयान के बाद अब बु’र्के को लेकर सवाल खड़े किए हैं। योगी सरकार के मं’त्री ने बु’र्के को अ’मा’न’वी’य व्य’व’हा’र और कु’प्र’था करार देते हुए कहा कि देश में ती’न त’ला’क की त’र्ज पर मु’स्लि’म महिलाओं को बु’र्के से भी मु’क्ति’ दिलाई जाएगी। इससे पहले अ’जा’न को लेकर उन्होंने बलिया के डी’ए’म को खत लिखकर वि’वा’द को जन्म दिया था।

मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से दिलाई जाएगी मुक्ति, राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल का बयानसंसदीय कार्य राज्यमंत्री शुक्ल ने कहा देश में मु’स्लि’म म’हि’ला’ओं को बु’र्के से भी मु’क्ति दिलाई जाएगी। अनेक मु’स्लि’म देशों में बु’र्के पर पा’बं’दी है और यह अ’मा’न’वी’य व्य’व’हा’र और कु’प्र’था है।’ उन्होंने इसके साथ ही कहा कि विकसित सोच वाले लोग न तो बु’र्का पहन रहे हैं और न ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं। मं’त्री शु’क्ल ने मंगलवार को बलिया में स्थित म’स्जि’दों में लाउडस्पीकर की ध्व’नि नि’यं’त्रि’त करने और लाउडस्पीकर को हटाने के लिए जि’ला’धि’का’री को पत्र लिखा था।

मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला
अ’जा’न को लेकर अपने बयान पर शुक्ल ने कहा कि उन्होंने आम लोगों की शि’का’य’त पर म’स्जि’द में लगाए गए ध्वनि वि’स्ता’रक यंत्र के कारण हो रही परेशानी का जिक्र करते हुए जि’ला’धि’का’री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि त’ड़’के चार बजे अ’जा’न शुरू हो जाती है और इसके बाद चं’दे के सं’बं’ध में चार से पांच घंटे सूचना प्र’सा’रि’त की जाती है। इस वजह से उन्हें पू’जा-पा’ठ, यो’ग, व्या’या’म और शा’स’की’य का’र्य के नि’र्व’ह’न में दिक्कत आती है।

मंत्री ने कहा कि आम लोग डा’य’ल 112 पर कॉल कर म’स्जि’द में लगाए गए ध्व’नि वि’स्ता’र’क यं’त्र के कारण हो रही दिक्कत की सूचना दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने जि’ला’धि’का’री को जो प’त्र लिखा है, उस पर का’र्र’वा’ई होगी। मंत्री शु’क्ल ने कहा कि अगर उनके प’त्र पर का’र्र’वा’ई नहीं होती है तो वह आगे कदम उठाएंगे।

(NBT से साभार)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *