पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गये पहले डे-नाइट टेस्ट में पाकिस्तानी ओपनर अजहर अली ने अपने करियर का पहला तिहरा शतक जड़ कर इतिहास रच दिया। अजहर का तिहरा शतक पूरा होते ही पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी को 579 रन पर घोषित की था। पाकिस्तना की ओर से गुलाबी गेंद से तिहरा शतक जड़ने वाले अजहर पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं।

Image result for अजहर अली triple centuryअजहर के तिहरे शतक के अलावा यह टेस्ट मैच पाकिस्तान के लिए एक और वजह से भी खास है। पाकिस्तान का यह 400वां इंटरनैशनल टेस्ट मैच है। पाकिस्तान के 400वें टेस्ट मैच में तिहरा शतक शतक जड़ कर अली ने इसे पाकिस्तान के लिए और भी खास बना दिया है। पाकिस्तान की ओर से इतने विशाल स्कोर को देखकर माना जा सकता है कि पाकिस्तान टीम की इस टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

Image result for अजहर अली triple century579 रन के स्कोर तक कैरिबियाई टीम पाकिस्तान के सिर्फ 3 ही बल्लेबाजों को आउट कर सकी थी। अजहर अली ने अपनी इस पारी में कुल 469 गेंदों का सामना किया था, जिसमें 23 चौके और 2 छक्के जडे़। इस बल्लेबाज ने जर्मन ब्लैकवुड की गेंद पर चौका जड़ कर अपना तिहरा शतक पूरा किया। इस शानदार पारी के लिए अली को स्टेडियम में मौजूद दर्शकों और पाकिस्तान की टीम के अलावा वेस्ट इंडीज की टीम ने भी बधाई दी। अली के करियर का यह 50वां टेस्ट मैच था.

Image result for अजहर अली triple centuryयह 11वां मौका था जब अली ने 100 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। यूएई की धरती पर यह पहला तिहरा शतक है। टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले 28 क्रिकेटरों ने तिहरा शतक लगाया है। अजहर अली दुनिया के 29 वें ऐसे क्रिकेटर बने हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 300 रन या इससे अधिक बनाए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *