अगर आपके पास भी है 10 रुपए का ये पुराना नोट तो, आप बन सकते हैं लखपति, जानिए कैसे?

कई लोगों के पास आज भी पुराने समय में चलने वाले 1 रुपये या 10 रुपये आदि के नोट पाए जाते हैं. खासतौर पर हमारे बड़े-बुजुर्गों के पास तो ये पुरानी रे,यर क,रेंसी मिल ही जाती है. वहीं कई लोगों को ये समझ नहीं आता है कि पुराने नोटों का इस समय में क्या कर सकते हैं, तो आपको बता दें कि पुराने समय में चलने वाले इन दु,र्लभ क,रेंसी को ऑनलाइन बेचकर कमाई की जा सकती है.

Image result for 10 rs नोट 1 लाखपुराने 10 रुपये के नोट से कमाएं बड़ी र,कम
बता दें कि जिन लोगों के पास भी 10 रुपये का पुराना नोट है तो वे इससे अच्छी खासी क,माई कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि ऐसे-वैसे किसी भी 10 रुपये के नोट से ऐसा मु,मकिन नहीं है इसके लिए आपको 10 रूपए का एक खास नो,ट चाहिए. तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन सा 10 रूपए का नोट है जो आपको 25 हजार से 1 लाख तक की क,माई करवा सकता है.

If you have this old 10 rupee note, then you can earn big moneyकैसा होना चाहिए 10 रुपये का नोट
कमाई करवाने वाले इस 10 रुपये के नोट पर अ,शोक स्तं,भ जरूर होना चाहिए बता दें कि इस खास तरह के 10 रुपए के नोट का चलन काफी पहले हुआ करता था. 1943 में ब्रि,टिश रा,ज के समय में इस दस रुपये के नोट को जारी किया गया था इस नोट पर भारतीय सी डी दे,शमुख के साइन हैं. दस रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशो,क स्तं,भ है तो दूसरी तरफ एक नाव बनी हुई है इसके अलावा पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है.

Image result for 10 rs नोट 1 लाखध्यान रहे कि इस नोट को आज के समय में ढूंढना इतना आसान नहीं है तभी तो इस नोट के बदले में 20-25 हजार रुपए तक मिल सकते हैं. यदि ये नोट आपके पास है तो आप इसे घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं.

Image result for 10 rs नोट 1 लाखयहां बेचें पुराने नोट
जानकारी के मुताबिक इं,डियामा,र्ट, शॉ,पक्लू,ज और म,रुधर आ,र्ट्स पर पुरानी करेंसी को घर बैठे ही अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है ये प्ले,टफॉ,र्म्स पुरानी क,रेंसी की अच्छी कीमत देते हैं. आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट को बेच सकते हैं जिनके बदले में आपको 25 हजार तक रुपए मिल सकते हैं.

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page