‘या अल्लाह, कुदरत का निजाम है सब’, NED ने SA को रौंदा तो खुशी से नाचा पूरा पाकिस्तान, टूटे SA हसीनाओं के दिल

Advertisement
4

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने प्रोटियाज टीम को 158 रन बनाने से रोक दिया और मुकाबला 13 रनों से जीता लिया। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जरूरी 159 रनों का टारगेट भेदने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 145 रनों तक ही पहुंच पाई।

Advertisement

Imageसाउथ अफ्रीका की हार के साथ ही भारतीय टीम ने 4 मैचों में 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जबकि साउथ अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। उधर पाकिस्तान और बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता भी साफ हो गया है।

Advertisement

अगले मैच इन दोनों टीमों के बीच खेला जाना है। जो भी टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। अब तक न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। नीदरलैंड के 159 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोने के बाद 145 रनों का स्कोर बनाया।

रिले रोसौव ने 19 बॉल में 25 रन बनाए। हेनरिच क्लासेन ने 21 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान टेम्बा बावुमा ने 20, और एडेन मारक्रम व डेविड मिलर के बल्ले से17-17 रन आए। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 13 रन बनाए।

Advertisement

तेज गेंदबाज ब्रेंडन ग्लोवर ने डेविड मिलर समेत 3 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को चलता किया। उन्होंने महज 2 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा फ्रेड क्लासेन और बास डीलीडे को 2 और पॉल वेन मीकरन को एक सफलता हाथ आई।

टेम्बा बावुमा से पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद नीदरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के बदले 158 रनों का स्कोर बनाया। कॉलिन एकरमैन उनके सबसे सफल बल्लेबाज रहे जिन्होंने 26 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेली।

ओपनिंग बैटर स्टीफन मायबर्ग ने 37, टॉम कूपर ने 35 रनों का योगदान दिया। बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज केशव महाराज ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। एनरिक नोर्टजे और एडेन मारक्रम को एक-एक विकेट मिला। एकरमैन प्लेयर ऑफ द मैच बने।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page