WWWWW.. पठान के तूफ़ान में उड़ा बंगाल, दोहरे शतक से चूके अजिंक्य रहाणे, ऑटो ड्राइवर के बेटे ने झटके 7 विकेट

भारत में खेले जा रहे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट Ranji Trophy 2022-23 के पांचवें राउंड के दूसरे दिन कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिले. मुंबई की तरफ से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तिहरा शतक लगाया. हालांकि पृथ्वी शॉ 400 रनों के आंकड़े को पारी करने से चूक गये. वहीं अजिंक्य रहाणे (191) और ऋतुराज गायकवाड़ (195) दोहरा शतक लगाने में असफल रहे. आइये एक नजर डालते हैं कुछ मुकाबलों पर-

Bengal vs Baroda

मैच (Bengal vs Baroda) में बड़ौदा ने पहली पारी में 269 रन बनाये. मुकेश ने 4 विकेट लिए. जिसके जवाब में बंगाल ने 190 रन पर सिमट गया. अनुस्तुप मजूमदार ने 90 रनों की पारी खेली. बडौदा की तरफ से एस पठान (Sahejadkhan Pathan) ने 5 और सोएब सोपारिया (Soyeb Sopariya) ने तीन विकेट लिए. मुकेश कुमार अब तक मैच में 7 विकेट ले चुके हैं.

Assam vs Mumbai

मुंबई ने मैच (Assam vs Mumbai, Elite Group B) में पहली पारी में 687/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया. मुंबई की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 379 रनों की पारी खेली जो रणजी ट्रॉफी की एक पारी में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है. इसके अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 191 रन का योगदान दिया. जवाब में असम ने राहुल हज़ारिका और रिश्व दास के अर्धशतक की मदद से 238/6 रन बना लिए हैं.

Hyderabad vs Saurashtra

Hyderabad vs Saurashtra, Elite Group B मैच में सौराष्ट्र ने दो दिन के अंदर ही हैदराबाद को एक पारी और 57 रनों से पराजित किया. मैच में सौराष्ट्र ने पहली पारी में 327 रन बनाये और 248 रनों की बढ़त हासिल की.

हैदराबाद के अनिकेत रेड्डी ने पारी में 7 विकेट हासिल किये. दूसरी पारी में हैदराबाद की टीम सिर्फ 191 रनों पर ही सिमट गई. धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने दूसरी पारी में चार और कप्तान जयदेव उनादकट ने तीन विकेट लेकर सौराष्ट्र की जीत की पटकथा लिखी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page