WWWW.. शमी-अर्शदीप व राहुल ने बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी गेंद पर जीता IND, पॉइंट टेबल में उलटफेर

Advertisement
4

टी20 वर्ल्ड कप का 35वां मुकाबला (India vs Bangladesh, 35th Match, Super 12 Group 2) भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेला गया. वर्ल्डकप के इस मैच में पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 184 रन बनाये. जवाब में बांग्लादेश की टीम आखिरी गेंद पर हार गयी.

Advertisement

राहुल के रन आउट ने बदला मैच

Advertisement

आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल ने डायरेक्ट थ्रो पर लिटन दास को रनआउट कर दिया. राहुल के रन आउट ने पूरा मैच ही बदल दिया.

शमी ने खतरनाक शान्तो को आउट कर दिलाई बड़ी सफलता

Advertisement

शमी ने नजमुल हुसैन शान्तो को 10वें ओवर की पहली गेंद पर आउट कर टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई. बांग्लादेश के बल्लेबाज शान्तो 25 गेंद पर 21 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा दिया.

Imageअर्शदीप-हार्दिक का धमाल

अर्शदीप ने 12वें ओवर में टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. अर्शदीप ने पांचवीं गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को आउट कर दिया. वहीं हार्दिक पांड्या ने भी एक ओवर में दो विकेट चटकाए.

Imageबांग्लादेश की टीम 6 ओवर में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से शमी ने एक विकेट, हार्दिक ने दो विकेट और अर्शदीप ने दो विकेट हासिल किये.

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत ने मैच (India vs Bangladesh, 35th Match, Super 12 Group 2) में 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए। बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 185 रन बनाने होंगे.

Imageभारत को पहला झटका चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर लगा. रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. के एल राहुल ने 32 गेंद पर 50 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज राहुल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए. सूर्या ने 30 रन बनाए. उन्होंने 16 गेंद की पारी में चार चौके लगाए.

अनुभवी हार्दिक ने छह गेंद पर पांच रन बनाए. दिनेश कार्तिक भी फ्लॉप रहे. कार्तिक ने पांच गेंद पर सात रन बनाए. विराट कोहली ने टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए. कोहली ने 44 गेंद की पारी में आठ चौके लगाए. कोहली के बल्ले से एक छक्का भी निकला.

अंत में अश्विन ने छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने तीन और शाकिब अल हसन ने दो विकेट हासिल किये.

१- कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.
२- टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

३- कोहली टी 20 में ऑस्ट्रेलिया में सर्वाधिक फिफ्टी (Most 50+ scores in T20i in Australia) लगाने वाले बल्लेबाज बने.
४- मौजूदा वर्ल्डकप में तीन फिफ्टी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने.

५- ऑस्ट्रेलिया में सर्वाधिक रन बनाने वाले कोहली सचिन को पछाड़ पहले बल्लेबाज बने.

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

बांग्लादेश: नजमूल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरिफिलु इस्लाम, नूरूल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page