डीविलियर्स और सूर्यकुमार में से कौन है ज्यादा बेहतर, शोएब अख्तर ने कही ये बात, जीता भारतीयों का दिल

श्रीलंका के खिलाफ आतिशी शतकीय पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव के नाम का डंका दुनियाभर में मचने लगा है. देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनके फैंस बढ़ने लगे हैं. एक साल के अंदर टी20 में तीन तूफानी शतक जड़ने के बाद सूर्या की प्रसिद्धि को पर ही लग गए हैं.

इस बीच उनके चाहने वाले और दुनिया के कई नामचीन क्रिकेट ने उन्हे डीविलियर्स से भी ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज घोषित कर दिया है. कल तक एबी डिविलियर्स से सिर्फ उनकी तुलना करते थे. अब उन्हें उनसे बेहतर आंकने लगे हैं. पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने सबसे पहले सूर्यकुमार को डिविलियर्स से बेहतर आंका. और अब भारतीय क्रिकेट के दिग्गज अजय जडेजा ने भी उन्हें डिविलियर्स से बेहतर बता दिया है.

हालांकि, अजय जडेजा के सूर्यकुमार यादव को एबी डिविलियर्स से बेहतर आंकने की वजह शोएब अख्तर के मुकाबले थोड़ी जुदा है. लेकिन, दोनों का सार समझने की कोशिश करेंगे तो लगभग एक सा रहेगा. शोएब अख्तर ने जहां सूर्यकुमार को उनके बेखौफ अंदाज के चलते बेहतर आंका था वहीं अजय जडेजा ने कंसिस्टेंसी के तराजू में उन्हें बेहतर बताया है.

अजय जडेजा ने क्रिकबज पर कहा कि एबी डिविलियर्स के मुकाबले सूर्यकुमार यादव ज्यादा कंसिस्टेंट हैं. उन्होंने कहा, ” एबी डिविलियर्स बेहतरीन हैं, इसमें दो राय नहीं. लेकिन सूर्यकुमार यादव की कंसिस्टेंसी उनसे थोड़ी अधिक है. यही वजह है कि उनका गेम एबी के मुकाबले ज्यादा पावरफुल लगता है. सूर्यकुमार यादव अपनी कलाईयों का बल्लेबाजी के दौरान अच्छे से इस्तेमाल करते हैं, जो कि उन्हें एबी डिविलियर्स से आगे रखता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page