रवींद्र जडेजा को अपनी बेटी का नाम कहाँ से मिला? बच्चे के नाम का हर कोई कायल हो रहा है

Advertisement
4

अगर आप भी अपनी बच्ची के नाम की तलाश में हैं तो भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की बेटी इस नाम से प्रेरणा ले सकती हैं। जडेजा ने अपनी बेटी का नाम बहुत ही खूबसूरती से रखा है और उनकी बच्ची का नाम आपको जरूर पसंद आएगा। इस लेख में बच्ची के अन्य नाम भी दिए गए हैं

Advertisement

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

 

बच्चे का नाम चुनना शायद सबसे कठिन हिस्सा है। बच्चे के नामकरण को लेकर परिवार के हर सदस्य की अलग-अलग राय और प्राथमिकताएं होती हैं। किसी को अंग्रेजी नाम पसंद हैं तो कुछ अपने बच्चों को पारंपरिक नाम देना चाहते हैं। इस चक्र में बच्चे का नाम जानने के लिए सब मिलकर काम करते हैं। आम लोगों की तरह मशहूर हस्तियां और क्रिकेटर भी अपने बच्चों का नाम रखने में बहुत सावधानी बरतते हैं और काफी सोच-विचार के बाद ही किसी नाम को अंतिम रूप देते हैं।

भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने भी अपनी बेटी का नाम रखने से पहले काफी सोच लिया है और आप उसका नाम जानने के बाद समझ जाएंगे। विराट की बेटी वामिका और धोनी के बच्चे जीवा के नाम की तो सभी तारीफ करते हैं, लेकिन जडेजा ने अपनी बेटी को एक और खूबसूरत नाम दिया है।

आगे इस लेख में, हम रवींद्र जडेजा की बेटी के नाम के साथ-साथ बच्ची के कुछ अन्य नामों का भी खुलासा करेंगे जो उससे मेल खाते हैं। यहां इन बच्चियों के नामों की एक सूची दी गई है, जिसमें से आप अपनी पसंद का नाम चुन सकते हैं।

रवींद्र जडेजा की बेटी

साल 2017 में जडेजा परिवार में एक बेटी का जन्म हुआ और उन्होंने अपनी नन्ही परी का नाम ‘निध्याना’ रखा। निध्याना नाम वाकई बहुत प्यारा है। ‘निध्यान’ एक हिंदू नाम है और इस नाम का अर्थ भारतीय मूल से अंतर्ज्ञान, अंतर्ज्ञान और अंतर्ज्ञान है। यह नाम मुख्य रूप से हिंदू धर्म में प्रयोग किया जाता है।

आप अपनी बेटी को जडेजा जैसा संस्कृत नाम दे सकते हैं। ध्रुव नाम का मतलब दृढ़, जटिल और अटूट होता है। ध्रुवी बहुत ही प्यारा और खूबसूरत नाम है।

ईश्वरी

अगर आपकी बेटी के नाम में ‘ई’ अक्षर है तो आप उसका नाम ईश्वरी रख सकते हैं। दिव्य नाम का अर्थ है पराक्रमी और देवी। आपको यह नाम भी पसंद आ सकता है।

हर्षदा

अगर आप अपनी बेटी के लिए एक अनोखा लेकिन भारतीय नाम चाहते हैं, तो आप हर्षदा नाम चुन सकते हैं। हर्षद नाम का मतलब एक है जो खुशी लाता है होता है।

ईरा

अगर आप अपनी बेटी का नाम ‘ई’ रखना चाहते हैं तो आप इस शॉर्ट नेम को चुन सकते हैं। ईरा नाम का अर्थ “ज्ञान की देवी सरस्वती” है। मां सरस्वती के कई नाम हैं, जिनमें से एक है ईरा।

मैथिली

भगवान राम की पत्नी माता सीता को मैथिली भी कहा जाता है। आप अपनी बेटी का नाम मैथिली रख सकते हैं। नाम भारतीय होने के साथ-साथ आध्यात्मिक भी है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page