शाहीन की लाश बाहर आती… भड़क उठे वसीम अकरम, पाकिस्तान में मच गया बवाल

Advertisement
4

कम स्कोर बनाने के बावजूद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में जबरदस्त लड़ाई लड़ी. महज 138 रन का लक्ष्य साधने में इंग्लिश टीम के पसीने छुड़ा दिए. 16वें ओवर में अगर शाहीन शाह अफरीदी इंजर्ड नहीं होते तो मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता था. मगर फाइनल में अपनी टीम की हार के बाद पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर एकदम हमलावार हो गए. अपने खिलाड़ियों को खरी-खोटी सुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस बीच एक फैन ने तो कुछ ऐसा लिख दिया, जिसे पढ़कर अपने दौर के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम अपना आपा ही खो बैठे.

Advertisement

दरअसल, वसीम अकरम पाकिस्तानी टीम की हार पर चर्चा करने एक टीवी चैनल पर मौजूद थे. लाइव प्रोग्राम के दौरान उन्होंने एक ट्वीट का जिक्र किया, जो साबित रहमान नाम के एक यूजर ने शाहीन शाह अफरीदी के लिए लिखा था. ट्वीट कुछ ऐसा था कि, ‘एक नवाज शरीफ भगोड़ा और एक शाहीन शाह है. शाहीन तुमको पांच गेंद और फेंकनी चाहिए थी, लेकिन तुम मैदान से भाग गए. इससे बड़ा कोई इवेंट नहीं हो सकता. इससे बेहतर होता मैदान से तुम्हारी लाश वापस आती. मैदान पर मरते तो शहीद कहलाते, कम से कम भगोड़े नहीं..’

Advertisement

tweet

वसीम अकरम ने इस ट्वीट पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा, ‘ये आदमी… ये जो आपका सवाल है. आपने बदतमीजी की है. अगर तुम्हें तमीज नहीं है न… छोटे बड़े की… अपने प्लेयर के साथ तुम बदतमीजी कर रहे हो. कोई शर्म, कोई हया नहीं है. जरा देखिए इन्होंने शाहीन अफरीदी के बारे में क्या कहा है. मुझे गुस्सा आ रहा है. काश कि तू मेरे सामने होता.

Advertisement

बताते चलें कि घुटने की इंजरी के चलते एशिया कप से बाहर रहने के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने वर्ल्ड कप में वापसी की थी, लेकिन 13वें ओवर में शादाब खान की गेंद पर हैरी ब्रुक का कैच लपकने के दौरान उनकी यह चोट दोबारा उभर आई. इसके बाद कप्तान ने उन्हें 16वें ओवर की जिम्मेदारी दी. जैसे-तैसे पही गेंद फेंकने के बाद वह लंगड़ाते हुए डगआउट लौट आए और अपना ओवर पूरा नहीं कर सके. शाहीन ने इस मैच में 2.1 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page