VIDEO:आमिर-रणवीर व अक्षय ने फाइनल में लुटी महफ़िल, रच डाला इतिहास, रहमान ने वंदेमातरम् गाकर…

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में चैम्पियन का इंतजार आज (29 मई) को खत्म हो गया. आईपीएल के फाइनल से पहले आईपीएल के खत्म होने की सेरेमनी हुई. जिसमे बॉलीवुड स्टार्स ने खूब धूम मचाई. खिताब के लिए आज दो पड़ोसी राज्यों की टीमों गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच टक्कर होगी.

Advertisement

यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा. मैच में खास बात ये रहेगी कि गुजरात अपने पहले ही सीजन में फाइनल खेलने उतरेगी, जबकि राजस्थान टीम दूसरी बार फाइनल खेलेगी. राजस्थान टीम आईपीएल के पहले यानी 2008 सीजन में चैम्पियन रही थी.

Advertisement

आईपीएल फाइनल में रणवीर सिंह से लेकर अक्षय कुमार ने खूब सुर्खियाँ बटोरी. रणवीर ने एक के बाद एक धाकड़ परफॉर्मेंस दी. वहीं रहमान ने अपनी रूहानी आवाज का जलवा बिखेरा. अपने करियर में उतार-चढ़ाव देख चुके कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच आशीष नेहरा के लिए पिछले दो महीने किसी सपने से कम नहीं रहे हैं

नीलामी के बाद इस टीम ने बिना परखे फाइनल की दौड़ से बाहर मान लेने वाले क्रिकेट पंडितों और आलोचकों को अपने प्रदर्शन से करारा जवाब दिया है.

वन मैच वंडर कहे जाने वाले राहुल तेवतिया और लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले डेविड मिलर जैसे खिलाड़ियों की यह टीम कागज पर मजबूत नहीं दिख रही थी। चोट से फिट होकर लौटे हार्दिक ने बतौर कप्तान अपना लोहा मनवाया है.

हार्दिक ने बल्लेबाजी में 45.30 की औसत से 453 रन बनाए हैं। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने पांच विकेट भी हासिल किए हैं। पांच साल से लय हासिल करने के लिए तरस रहे मिलर ने चौंकाते हुए 15 मैच में 64.41 की औसत से 449 रन बनाए.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page