VIDEO:666666.. इरफान पठान के छक्कों से दहला ओमान, सबसे तेज फिफ्टी जड़ रचा इतिहास, आखिरी गेंद पर हारा इंडिया

Advertisement

लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends League Cricket) के अपने आखिरी लीग मुकाबले में 5 रन से हारकर इंडिया महाराजास की टीम बाहर हो गई है। अब फाइनल मुकाबले में शनिवार को आमना-सामना होगा वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस का। एशिया लायंस ने 4 में से 2 और वर्ल्ड जायंट्स ने 4 में से 3 लीग मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बनाई है।

Advertisement

वर्ल्ड जायंट्स और इंडिया महाराजास के बीच हुए आखिरी लीग मैच का रोमांचक अंत हुआ। एक वक्त इंडिया महाराजास की टीम जीत तक पहुंच गई थी, लेकिन अहम मौके पर 21 गेंदों पर 56 रन बनाकर इरफान पठान को ब्रेट ली ने वापस पवेलियन भेज दिया। यहीं से मैच का रुख बदल गया। ली ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच अपनी टीम को जिताया।

Advertisement

आखिरी ओवर में जीत के लिए इंडिया महाराजास को 8 रन की जरूरत थी। पहली गेंद वाइड हो गई और बचे थे 6 गेंद पर 7 रन। फिर अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में इरफान पठान की शानदार पारी का अंत हो गई। अगली ही गेंद पर रजत भाटिया का कैच छूटा और एक रन मिला। फिर आविष्कार साल्वी एक भी गेंद बल्ले से नहीं लगा पाए। इस तरह इस ओवर में सिर्फ 2 रन बने और भारत 5 रन से हार गया।
इरफान पठान ने इस मैच में 18 गेंदों पर पचासा जड़ा जो इस टूर्नामेंट में अब तक का सबसे तेज अर्धशतक था। उन्होंने 21 गेंदों पर 56 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल थे। इससे पहले वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से साउथ अफ्रीकन दिग्गज हर्शेल गिब्स ने 46 गेंदों पर 89 रनों की आतिशी पारी खेली थी। उन्होंने इस पारी में 7 चौके और 7 छक्के लगाए थे।

इस मैच में पहले खेलते हुए वर्ल्ड जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 228 रन बनाए थे। गिब्स के अलावा पीटर मस्टर्ड ने भी 33 गेंदों पर 57 रन बनाकर शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। आयरिश स्टार केविन ओ ब्रायन ने भी अपनी 14 गेंदों पर 34 रन की पारी से स्कोर को 220 पार पहुंचा दिया था। उन्होंने पांच छक्के लगाए थे।

Advertisement

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन एक छोर पर नमन ओझा टिके रहे। ओझा ने 51 गेंदों पर 95 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन यह पारी भारत को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। इस मैच में कप्तानी कर रहे युसुफ पठान ने भी 22 गेंद पर 45 रन बनाए लेकिन जीत नहीं दिला पाए। इस तरह इंडिया महाराजास टूर्नामेंट में 4 में से 3 मैच हारकर बाहर हो गए।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page