VIDEO:6 गेंद पर चाहिए थे 19 रन, अफ़्रीकी धुरंधर ने 4 गेंद में आसमान चीरकर छीनी जीत, पाक कप्तान ने मचाई तबाही

Advertisement

इंग्लैंड में खेली जा रही T20 ब्लास्ट (T20 Blast) में अफ़्रीकी बल्लेबाज भी खेल रहा है. शुक्रवार को डर्बीशर का मैच यॉर्कशर से हुआ. मैच में डर्बीशर की टीम ने यॉर्कशर की टीम को आखिरी ओवर में शिकस्त देकर मैच अपने नाम किया

Advertisement

मुकाबले में पहले यॉर्कशर ने बल्लेबाजी की थी और 20 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 175 रन बनाए. यॉर्कशर की पारी खत्म होने के बाद मैच में बारिश ने खलल डाल दिया. बारिश रुकने के बाद मैच में ओवरों की संख्या घटा दी गयी. ओवरों की घटौती के बाद डर्बीशायर को 10 ओवर में 105 रन बनाने का लक्ष्य मिला.

Advertisement

लूस डुप्लॉय (Leus du Plooy) ने खेली आतिशी पारी

डर्बीशर के लिए टारगेट चेज करने का काम किया साउथ अफ्रीका के 27 साल के बल्लेबाज लूस डुप्लॉय (Leus du Plooy) ने, जिन्होंने 20 गेंदों पर ही 240 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए तूफान मचा दिया. (Leus du Plooy) अपनी टीम को जीत के पार ले गए.

डुप्लॉय (Leus du Plooy) ने 105 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 गेंदों पर नाबाद 48 रन ठोके. (Leus du Plooy) की इस आतिशी इनिंग में 5 चौके और 3 छक्के शामिलरहे.

Advertisement

आखिरी 6 गेंदों पर जीत के लिए चाहिए थे 19 रन

डर्बीशर को आखिरी 6 गेंदों पर 19 रन बनाने रह गए थे. यानी यॉर्कशर के लिए जीत की उम्मीद बाकी थी. हालांकि क्रीज पर डुप्लॉय (Leus du Plooy) के होते उसकी ये उम्मीद परवान नहीं चढ़ सकी. साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज के किए धमाके से डर्बीशर को 2 गेंद शेष रहते ही जीत मिल गई.

डर्बीशायर ने यॉर्कशर को 6 विकेट से हराया. (Leus du Plooy) ने आखिरी ओवर में दो छक्के और एक चौका जड़कर पाक क्रिकेटर शान मसूद की कप्तानी वाली टीम को जीत दिला दी. शान मसूद ने भी 34 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page