VIDEO:15 छक्के जड़ 49 गेंद पर ठोके 137, टी 20 में जीशान ने मचाई तबाही, ओवर में सबसे ज्यादा रन ठोक रचा इतिहास

Advertisement

Austria vs Hungary के बीच एक बेहद ही धमाकेदार टी 20 मुकाबला खेला गया. मुकाबले में ऑस्ट्रिया ने पहले बल्लेबाजी की.पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रिया ने कप्तान रजमल की 95 रन की पारी के दम पर उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया.

Advertisement

जवाब हंगरी की टीम खासकर उसके ओपनर जीशान ने रनचेज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. हंगरी की तरफ से 80 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए जीशान ने 49 गेंदों पर 137 रन की धुआंधार पारी खेली. ये जीशान के टी20 करियर का पहला शतक है.

Advertisement

इससे पहले उन्होंने सिर्फ 3 अर्धशतक लगाए थे. जीशान ने अपने पहले और विस्फोटक शतक की स्क्रिप्ट अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 7वें मैच में लिखी. जीशान ने 49 गेंदों की इनिंग में 15 छक्के और 07 चौके जड़े. जीशान ने एक तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आधे से ज्यादा रन बना दिए.

जीशान कुकीखेल (Zeeshan Kukikhel) ने मैच के दौरान एक ओवर में 5 छक्के जड़ते हुए 30 रन बटोरे जो हंगरी की तरफ से रिकॉर्ड है. हंगरी की तरफ से दूसरा सबसे सफल बल्लेबाज का स्कोर 18 रन रहा. हंगरी ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर 197 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

Advertisement

गेंदबाजी में भी जीशान ने मचाया धमाल

इससे पहले ऑस्ट्रिया ने जब पहले बल्लेबाजी की तो जीशान ने गेंद से एक विकेट भी चटकाया था. जीशान ने मैच में ऑस्ट्रिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मेहर चीमा को क्लीन बोल्ड कर विकेट हासिल किया था. मैहर चीमा ने ने 33 रन की पारी खेली. जीशान ने सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें 23 रन देकर 1 विकेट लिया.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page