Video: “ये वर्ल्ड कप Virat Kohli के लिए कराया गया है”, शोएब अख्तर ने इस लम्हे को बताया INDvsBAN का टर्निंग पॉइंट

Advertisement
4

फॉर्म में लौटे केएल राहुल के सटीक थ्रो, विराट कोहली (Virat Kohli) के नाबाद अर्धशतक और बारिश से मिली मदद के दम पर भारत ने बेहद रोमांचक मुकाबले (IND vs BAN) में डकवर्थ लुईस प्रणाली से बांग्लादेश को पांच रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup0 के सेमीफाइनल में प्रवेश की ओर कदम रख दिया. जीत के लिए 185 रन के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत करके सात ओवर में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए थे. लिटन दास (Liton Das) 27 गेंद में 60 रन बनाकर टीम को जीत की ओर ले जाते दिख रहे थे लेकिन बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा

Advertisement

खेल बहाल होने पर बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन आठवें ओवर की दूसरी ही गेंद पर राहुल ने डीप मिडविकेट से सटीक थ्रो पर दास को रन आउट कर दिया जो मैच का निर्णायक मोड़ भी साबित हुआ. बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने IND vs BAN पर चर्चा करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “ऐसा लगाता है ये वर्ल्ड कप विराट कोहली के लिए कराया गया था. उन्होंने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. बांग्लादेश ने एक अच्छी लड़ाई लड़ी. लेकिन लिटन दास ने एक गलती की. लिटन दास ने अच्छी शुरुआत दिलाई. बारिश हो गई. लेकिन आपको जो फायदा उठाना चाहिए था जो आप नहीं उठा सके. बॉल गिली करने के चक्कर में आप रन आउट हुए. इसकी कोई जरूरत नहीं थी. गेंद बल्ले पर लग रही थी, आप उसी को जारी रखते. लिटन दास स्लीप हुए और फिर रन आउट हुए. वो मैच का टर्निंग पॉइंट था.”

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, “लिटन दास खेलते रहते तो आप आसानी से जीत जाते लेकिन आपने एक एमेचयोर क्रिकेट खेला. भारत आपको बधाई. मैं पहले ही भविष्यवाणी कर चुका हुं. भारत सेमीफाइनल से वापस आ जाएगा. हार्दिक पांड्या आपके लिए एक बड़ा रोल अदा करते हैं. वो विकेट लेकर देते हैं. इंडिया को बेस्ट ऑफ लक. भारत ने इस मैच को जीता लेकिन उस तरह नहीं जीता जैसे उन्होंने जीतना चाहिए था. लेकिन फिर भी आप जीते हैं. लेकिन क्या भारत को वर्ल्ड कप जीतना चाहिए.. यो तो वक्त ही बताएगा.”

‘प्लेयर ऑफ द मैच ‘ कोहली के 44 गेंद में नाबाद 64 रन तथा राहुल (KL Rahul) के पचासे के दम पर भारत ने छह विकेट पर 184 रन बनाए थे. भारत के अब चार मैचों में छह अंक है और अंतिम चार में पहुंचने के लिए उसे रविवार को आखिरी मैच (IND vs ZIM) में जिम्बाब्वे को हराना होगा.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page