VIDEO:कोहली-राहुल के छक्कों से दहला दुबई, आखिरी 4 ओवर में ठोके 77 रन, टीम इंडिया ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

Advertisement
4

एशिया कप में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दोनों ही टीमें फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। भारत ने 20 ओवर में दो विकेट पर 212 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने 61 गेंद पर नाबाद 122 रन की पारी खेली।

Advertisement

Imageकप्तान केएल राहुल ने 41 गेंद पर 62 रन की पारी खेली। ऋषभ पंत 16 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव ने छह रन बनाए। टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज कोहली ने 33 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया। उन्होंने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया।

Advertisement

Imageकोहली का टी20 में यह पहला शतक है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह 71वां सैंकड़ा है। विराट ने पिछला शतक बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट में नवंबर 2019 में लगाया था। कोहली ने अपनी पारी में 6 छक्के जड़े। वहीँ राहुल ने अपनी पारी में 2 छक्के लगाये।

Imageमुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी का रहे केएल राहुल 41 गेंद पर 62 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। राहुल को फरीद ने नजीबुल्लाह के हाथों कैच कराया। पहला विकेट गिरने के बाद मैदान में आये सूर्यकुमार ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर बोल्ड हो गए।

Advertisement

Imageरोहित को पीछे छोड़ते हुए कोहली ने भारत की तरफ से सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। कोहली ने करियर का 71वां शतक जड़ा।

भारत  (Playing XI): केएल राहुल (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, दीपक हुडा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

अफगानिस्तान  (Playing XI): हजरतुल्लाह जजई, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान),  करीम जनत, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमराजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजहलक फारुखी.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page