VIDEO:सुर्याकुमार में आई डीविलियर्स की आत्मा, जड़ दिए 360 डिग्री रॉकेट छक्के, थर्र-थर्र कापें जिम्बाब्वे के गेंदबाज

Advertisement
4

टी 20 वर्ल्ड कप के 42वें मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर आग लगा दी। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उन्होंने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ डाली। सूर्या जब मैदान पर आए तब टीम इंडिया थोड़ी मुश्किल में थी। 15 ओवर में 4 विकेट पर टीम का स्कोर महज 107 रन था। सूर्या ने इसके बाद ऐसी तबाही मचाई कि क्रिकेटप्रेमियों के रौंगटे खड़े हो गए।

Advertisement

एक के बाद एक ठोक डाले चौके-छक्के 

ब्लेसिंग मुजाराबानी के 16वें ओवर में उन्होंने तीन चौके कूट डाले। इसके बाद 17वें ओवर में रिचर्ड नागरवा की पहली गेंद पर चौका, तीसरी पर छक्का ठोक सूर्या ने जिम्बाब्वे के खेमे में खलबली पैदा कर दी।

Advertisement

 

Advertisement

इसके बाद 18वें ओवर में एक बार फिर सूर्या रंग में आए उन्होंने टेंडाई चतारा के ओवर में दूसरी गेंद पर चौका, छठी पर छक्का ठोक डाला। अब सूर्या रोके नहीं रुके। 19वें ओवर में उन्होंने फिर एक चौका कूट डाला। जब 19वां ओवर खत्म हुआ तो सूर्या 21 गेंदों में 43 रन पर पहुंच चुके थे। 5 चौके-2 छक्के ठोक सूर्या 204 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन ठोकते रहे। अब बारी थी आखिरी ओवर की। रिचर्ड नागरवा आए तो सूर्या की फिफ्टी थोड़ी मुश्किल लग रही थी क्योंकि दूसरी गेंंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो चुके थे।

 

लेकिन अक्षर पटेल ने तीसरी गेंद पर रन लेकर सूर्यकुमार यादव को स्ट्राइक दे दी। तीसरी गेंद दोबारा डाली गई तो सूर्या ने इस पर छक्का ठोक डाला। पांचवीं पर चौका और छठी पर छक्का ठोक सूर्या ने न सिर्फ धमाकेदार अर्धशतक जमाया बल्कि टीम इंडिया का स्कोर 20 ओवर में 186 रन पहुंचा दिया। सूर्या ने कुल 25 गेंदों में 6 चौके-4 छक्के ठोक 244 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 61 रन जड़े।

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page