VIDEO:स्टार्क ने रचा इतिहास, तोड़ा पाक गेंदबाज का 23 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड, जहीर-मलिंगा को पछाड़ा

Advertisement
4

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे (AUS vs ZIM 3rd ODI) के बीच तीसरा नाटकीय अंदाज में खत्म हुआ. ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे (AUS vs ZIM 3rd ODI) के बीच खेले गये तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

Advertisement

Imageदोयम दर्जे की टीम जिम्बाब्वे ने वनडे में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हराकर इतिहास रच दिया. जिम्बाब्वे ने तीसरे वनडे में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से शिकस्त दी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की.

Advertisement

Imageडेविड वॉर्नर (David Warner) ने मैच में सबसे ज्यादा 94 रन बनाये. वहीं जिम्बाब्वे के रयान बर्ल (Ryan Burl) ने पहला 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में स्टार्क का रिकॉर्ड सकारात्मक पहलु रहा. अपनी धारदार गेंदबाजी से मिशेल स्टार्क ने 23 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया.

जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने एक विकेट अर्जित किया. इसके साथ ही मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) वनडे में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले विश्व के पहले गेंदबाज बन गये.

Advertisement

Imageमिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इस मामले में पाकिस्तान के ऑफ स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) को पीछे छोड़ा. सकलैन मुश्ताक ने 104 वनडे में 200वां विकेट अर्जित किया था. ऑस्ट्रेलिया के पेसर स्टार्क ने 102 मैचों में 200 विकेट लेकर सकलैन मुश्ताक को पछाड़ दिया है.

सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली मौजूद हैं. साउथ अफ्रीका के एलन डोनाल्ड चौथे पायदान पर आ गये हैं. स्टार्क ने जहीर, मलिंगा और अकरम जैसे गेदबाजों को भी पीछे छोड़ा. जहीर खान (144 मैच) व वसीम अकरम ने 143 मैचों में जबकि मलिंगा ने 127 मैचों में 200 विकेट पुरे किये थे.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page