VIDEO: शतक ठोकने के बाद फूट-फूटकर रोये सरफराज अहमद, पत्नी की आँखों से निकले आंसू, सजदा कर रब का…

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद ने दूसरे टेस्ट (Pakistan vs New Zealand, 2nd Test) के आखिरी दिन शतक जड़ दिया. पाकिस्तान को मिले 319 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे सरफराज ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए खतरनाक बल्लेबाजी की. सरफराज ने एक के बाद एक कई दमदार शॉट खेल न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी.

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 449 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 408 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 277 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने 319 रनों का टार्गेट दिया. सरफराज अहमद ने करियर का चौथा शतक जड़ पाक टीम को संकट से निकला. आगा सलमान दूसरे छोर पर डटे हैं फिलहाल तीसरा सेशन चल रहा है. सरफराज खान अपनी शतकीय पारी में 9 चौके और एक छक्का जड़ा. Pakistan vs New Zealand, 2nd Test में दूसरी पारी में पाक टीम ने एक समय 80 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे.

विपरीत परिस्थिति में बल्लेबाजी करने आये सरफराज ने सउद शकील के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई. सरफराज ने तकरीबन 8 साला बाद टेस्ट शतक जड़ा. वहीं सरफराज अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 6000 या ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे पाकिस्‍तानी विकेटकीपर बल्‍लेबाज बने.

Imageपाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने वापसी के बाद लगातार चौथी बार 50 से अधिक रन की पारी खेली. ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP, 2021-2023 में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में कोहली से आगे निकल गये हैं.

Imageशतक जड़ने के बाद सरफराज की आँखों से आंसू निकल आये. वहीं उनकी पत्नी भी इस लम्हे पर काफी भावुक दिखी और हाथों से अपनी आखों के आसुओं को साफ करती नजर आई. सरफराज ने सजदा कर अपने रब का शुक्र अदा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page