VIDEO:रिजवान-बाबर आजम का धमाल, आखिरी ओवर में हारा पाकिस्तान, 17 साल बाद इंग्लैंड ने रचा इतिहास

Advertisement
4

इंग्लैंड की टीम (England Team) 17 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर हैं। मेहमानों ने कराची में खेले गए पहले टी20 मैच (Pakistan vs England, 1st T20I) में पाकिस्तान की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी।

Advertisement

Imageमैच (Pakistan vs England, 1st T20I) में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर के खेल में 7 विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चार गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच (Pakistan vs England, 1st T20I) अपने नाम कर लिया।

Advertisement

Imageमैच (Pakistan vs England, 1st T20I) में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम का यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी निभाई। कप्तान बाबर आज़म 31 रन बनाकर आउट हो गए।

Imageइसके बाद बल्लेबाजी करने आए हैदर अली ने 11 और मसूद ने 7 रन का योगदान दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज रिज़वान ने एक छोर से रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान 46 गेंदों में 68 और इफ्तिखार 17 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

Imageपाक टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 7 विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के लिए ल्युक वुड ने 3 विकेट हासिल किये। वहीं आदिल राशिद ने 2 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने फिलिप साल्ट का विकेट गंवा दिया। इंग्लिश बल्लेबाज साल्ट 10 रन बनाकर आउट हो गए।

Imageउनके बाद डेविड मलान भी 20 रन बनाकर चलते बने। एलेक्स हेल्स एक छोर पर खड़े रन बनाते रहे। बेन डुकेट ने 21 रन का योगदान दिया। हैरी ब्रूक ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज हेल्स 40 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हो गए|

हालांकि ब्रूक ने टिककर बैटिंग की और 25 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए। उनके साथ मोईन अली 7 रन बनाकर रहे। इस तरह इंग्लैंड ने अंतिम ओवर में 4 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान के लिए उस्मान कादिर ने 2 विकेट हासिल किये।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page