VIDEO:वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद फूट-फूटकर रोये राशिद खान, बहते आंसुओं ने बयां किया दर्द, आखिरी गेंद तक..

Advertisement
4

टी 20 विश्व कप में शुक्रवार को एडिलेड में खेले गए मुकाबले में वर्तमान चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को नजदीकी मुकाबले में चार रन से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया.जीत के लिए मिले 169 रनों का पीछा करते हुए शुरुआत अफगानियों की भी अच्छी नहीं रही.

Advertisement

उस्मान गनी (2) जल्द ही आउट हो गए, लेकिन इब्राहिम जादरान (26) और गुलबदन नबी (39) ने अफगानियों को होड़ में बनाए रखा, लेकिन इसके बाद कप्तान मोहम्मद नबी (0) और नजीबुल्लाह जादरान (0) सस्ते में लौटे, तो लगा कि कहानी एकतरफा हो चली है, लेकिन राशिद खान (नाबाद 48 रन, 23 गेंद, 3 चौके, 4 छ्क्के) ने आखिरी ओवरों में अपने प्रहारों से कंगारुओं के तोते उड़ा दिए.

Advertisement

Imageअफगानिस्तान को स्टोइनिस के फेंके आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रब बनाने थे, लेकिन राशिद एक बड़े शॉट से एक गेंद चूक गए. ओवर में 16 रन ही बने और आखिरी में ऑस्ट्रेलिया ने चार से मुकाबला जीतकर राहत की सांस ली.

Imageइससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. लेकिन मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन चोटिल होकर इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह टीम की कप्तानी आज मैथ्यू वेड कर रहे हैं.

Advertisement

Imageअफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए . ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रन की शानदार पारी खेली.

Imageवहीं अगानिस्तान की तरफ से नवीन-उल-हक ने तीन विकेट चटकाए. हार के बाद राशिद खान काफी ग़मगीन नजर आये. आखिर तक लड़ने वाले राशिद खान हार के बाद अपने आंसू नहीं रोक पाए.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page