VIDEO:नसीम शाह-शादाब का कत्लेआम, महज 38 रन पर सिमटा हांगकांग, पाक ने सबसे बड़ी जीत से रचा इतिहास

Advertisement
4

पाकिस्तान (Pakistan) ने हांगकांग (Hong Kong) को 38 रनों पर आउट करते हुए एशिया कप में 155 रनों की बड़ी जीत हासिल की। पाकिस्तान (Pakistan) की टी20 क्रिकेट में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है

Advertisement

Imageमैच में पहले खेलते हुए पाक टीम (Pakistan) ने 2 विकेट पर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए हांगकांग (Hong Kong) की टीम ग्यारहवें ओवर में 38 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान (Pakistan) सुपर चार में जाने वाली अंतिम टीम बन गई।

Advertisement

Imageमुकाबले में हांगकांग (Hong Kong) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया| हांगकांग (Hong Kong) के गेंदबाज ने पाक (Pakistan) कप्तान बाबर आज़म को 9 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और फ़खर जमान ने शतकीय भागीदारी की।

Imageजमान 41 गेंद में 53 रन बनाकार आउट हुए। रिजवान फिफ्टी के बाद क्रीज पर बने रहे। अंत में खुशदिल शाह ने आतिशी बैटिंग की और अंतिम ओवर में चार छक्के जमाए। शाह ने 15 गेंदों में ही नाबाद 35 रन बनाए। खुशदिल शाह की पारी में 5 छक्के शामिल रहे।

Advertisement

Imageरिजवान 57 गेंद में 78 रन बनाकर नाबाद रहे। पाक टीम (Pakistan) का स्कोर 2 विकेट पर 193 रनों तक पहुंचा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए हांगकांग (Hong Kong) की खराब शुरुआत रही। पाक (Pakistan) के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कप्तान निजाकत खान (Hong Kong) को 8 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।

Imageयहाँ से शुरू हुआ हांगकांग (Hong Kong) के विकेट गिरने का सिलसिला रुका ही नहीं और अंत तक जारी रहा। एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते रहे। हांगकांग (Hong Kong) का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंकों में नहीं पहुंचा|

हांगकांग (Hong Kong) की टीम ग्यारहवें ओवर की चौथी गेंद तक 38 रन बनाकर सिमट गई। पाकिस्तान (Pakistan) के लिए शादाब खान ने 4, नसीम शाह ने 2 विकेट और मोहम्मद नवाज ने 3 विकेट हासिल किये।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page