VIDEO:नसीम शाह ने T20 में रचा इतिहास, दोहराया 36 साल पुराना इतिहास, बने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज

Advertisement
4

नसीम शाह (Naseem Shah) के धमाल के बलबूते बुधवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (PAK vs AFG) को एक विकेट से रौंदकर एशिया कप 2022 (Asia Cup) का सुपर-4 मुकाबला एक विकेट से जीत लिया. पाक की शानदार जीत के हीरो नसीम शाह रहे.

Advertisement

Imageनसीम शाह (Naseem Shah) ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर गगनचुंबी छक्के जड़कर इतिहास में अपना दर्ज करा दिया. अफगानिस्तान के 130 रनों के टारगेट को पूरा करने के लिए पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 11 रनों की आवश्यकता थी. पाकिस्तान के पास महज एक विकेट शेष था.

Advertisement

Imageऐसे में मैच अफगानिस्तान की तरफ जाता दिख रहा था. अफगानिस्तान की जीत का दारोमदार फारुकी के हाथों में था. ऐसे में नसीम शाह (Naseem Shah) ने फारुकी को संभलने का मौका भी नहीं दिया और एक के बाद एक करारे प्रहार करते हुए पाकिस्तान को विजयी बना दिया.

Imageपाक गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने 4 गेंदों में 2 छक्के मारकर 14 रन जड़ दिए. इसके पाकिस्तान के नसीम शाह (Naseem Shah) सफल रन चेज के दौरान नंबर 10 पर (या उससे नीचे) बल्लेबाजी करते हुए एक से ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement

Imageइस मामले में नसीम शाह (Naseem Shah) दुनिया के पहले और एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं. वहीँ जावेद मियांदाद ने 36 साल पहले यानी साल 1986 में शारजाह में ही भारत के खिलाफ खेले मैच में आखिरी ओवर में ठीक ऐसे ही छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी.

पाक क्रिकेटर्स अब नसीम शाह (Naseem Shah) की जमकर तारीफ कर रहे हैं. पूर्व पाक क्रिकेटर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने ट्वीट कर लिखा- 19 साल में मैंने ऐसा कमाल नहीं किया. हालाँकि मैच में शादाब खान को प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page