VIDEO:इधर सूर्या ने जड़े 6 छक्के उधर लुईस-किंग ने उड़ाए 6-6 छक्के, 20 गेंद पर ठोके 104 रन, पाक गेंदबाजों का कहर

Advertisement
4

वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का आगाज हो गया है. पहला मैच जमैका तलावास और सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स (Jamaica Tallawahs vs St Kitts and Nevis Patriots) के मध्य खेला गया। इस मैच में जमैका तलावास (Jamaica Tallawahs) ने आसानी से सेंट किट्स (St Kitts and Nevis Patriots) को 47 रनों से शिकस्त देकर जीत दर्ज की।

Advertisement

Advertisement

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जमैका तलावास (Jamaica Tallawahs) ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में सेंट किट्स (St Kitts and Nevis Patriots) की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। जमैका (Jamaica Tallawahs) टीम के बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

Imageसेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीतकर पहले जमैका (Jamaica Tallawahs) टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जमैका तलावास (Jamaica Tallawahs) के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए जबरदस्त शतकीय साझेदारी निभाई। जमैका (Jamaica Tallawahs) के ब्रैंडन किंग और लुइस की सलामी जोड़ी ने 14.3 ओवरों में 116 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को धमाकेदार शुरूआत दिलाई।

Imageइस दौरान जमैका (Jamaica Tallawahs) के केनार लुइस ने 46 गेंद पर 6 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। वहीं ब्रैंडन किंग ने 57 गेंद पर 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 89 रनों की धुआंधार पारी खेली।

इसके बाद कप्तान रोवमेन पॉवेल ने 15 गेंद पर 3 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए नाबाद 30 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। सेंट किट्स (St Kitts and Nevis Patriots)के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवरों में 46 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल कर पाए।

Imageविशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स (St Kitts and Nevis Patriots) की टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर ने 34 गेंद पर 31 रन बनाए। वहीं शेरफेन रदरफोर्ड ने भी 22 गेंद पर 33 रनों का योगदान दिया।

हालांकि (St Kitts and Nevis Patriots) टीम के बाकी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सके और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। मोहम्मद आमिर ने जमैक की तरफ से किफायती गेंदबाजी की और एक विकेट हासिल किया। निकोलस गॉर्डन ने 3 विकेट लिए। वहीं पाक के स्पिनर इमाद वसीम ने भी 20 रन देकर 2 विकेट अर्जित किये।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page