VIDEO:गोली की रफ़्तार सी आवेश की बाउंसर जेनसन के सिर में लगी, अगली गेंद पर काम तमाम, ओवर हैट्रिक की पूरी

Advertisement

मेजबान भारत ने दक्षिण अफ्रीका को चौथे टी20 मैच में 82 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेहमान टीम को 170 रन का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 16.5 ओवर में महज 87 रन पर ही सिमट गई.

Advertisement

तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने 18 रन पर 4 विकेट लेकर मेहमान टीम को तहस-नहस कर दिया. आवेश खान का तीसरा ओवर (साउथ अफ्रीका की पारी का 15वां ओवर) खासा सनसनीखेज रहा. इस ओवर में आवेश ने तीन विकेट हासिल किये और अफ्रीकी खिलाड़ी मार्को येन्सन को अपने तीखे बाउंसर का स्वाद भी चखाया.

Advertisement

आवेश खान का तेज बाउंसर इतना घातक था कि मैच को 10 मिनट तक रोकना पड़ा. कनकशन नियम के कारण फीजियो ने ग्राउंड पर आकर रूटीन चेकअप किया। करीब 10 मिनट तक मैच रुका रहा. अगली गेंद पर बाउंसर लगने से गुस्से में जेनसन ने शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गँवा दिया.

सके बाद आवेश ने केशव महाराज का विकेट निकालकर ओवर हैट्रिक पूरी की और साउथ अफ्रीका की चुनौती को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया. आवेश ने इस ओवर में 3 विकेट लिए थे. जानेसन ने 17 गेंदों पर 12 रन बनाए. आवेश ने 14वें ओवर में रासी वेन डर डुसैं, मार्को जानेसन और केशव महाराज को अपना शिकार बनाया.

Advertisement

इससे पहले भारतीय गेंदबाज ने छठे ओवर में ड्वेन प्रिटोरियस को पवेलियन भेजा था. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। भारत की जीत के हीरो इंदौर के रहने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान रहे.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page