VIDEO:सिराज के विकेट लेते ही दादी की आँखों से छलके आंसू, ख़ुशी से उछले पड़े मां व भाई, LIVE मैच में दुआओं से नवाजा

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand, 1st ODI) के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। India vs New Zealand, 1st ODI में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) हैदराबाद से ही हैं और आज उनका परिवार सिराज को खेलते हुए देखने के लिए स्टेडियम में आया हुआ है। India vs New Zealand, 1st ODI के दौरान सिराज के पारिवारिक सदस्यों की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें सभी लोग मैच का लुत्फ़ उठाते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि मोहम्मद सिराज आज जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे उनकी सालों की कड़ी मेहनत है। सिराज एक बेहद गरीब परिवार से थे लेकिन देश के लिए खेलना हमेशा से उनका सपना रहा। सिराज के पिता एक ऑटो ड्राइवर थे और इसके बावजूद उन्होंने अपनी काबिलयत के दम पर पहले आईपीएल खेला। इसके बाद टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की।

India vs New Zealand, 1st ODI में दाएं हाथ का तेज गेंदबाज पहली बार आज अपने घरेलू मैदान में भारत के लिए खेल रहा है और इस मौके पर उनके परिवार के कुछ खास सदस्य स्टेडियम में मच देखने पहुंचे। मैच (India vs New Zealand, 1st ODI) में सिराज ने निराश नहीं किया और शुरूआती ओवरों में ही विकेट लेकर अपने परिवार को जश्न मनाने का मौका दिया।

.
View image on Twitter

वहीं अगर इस मैच की बात करें तो India vs New Zealand, 1st ODI में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों की शुरुआत बेहद शानदार रही। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इसके बाद रोहित 34 रन बनाकर चलते बने।

88 के स्कोर पर भारत को विराट कोहली के विकेट के रूप में दूसरा झटका लगा। कोहली को 8 रन के निजी स्कोर पर मिचेल सैंटनर ने बोल्ड किया। एक समय पर भारतीय टीम ने 110 के कुल योग पर अपने तीन बड़े विकेट खो दिए थे।

यहाँ से सूर्यकुमार यादव और गिल ने पारी को संभाला। सूर्या 26 गेंदों पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टीम इंडिया के विकेटों का पतन जारी रहा और इस बीच गिल ने पहले अपना शतक पूरा किया। इसके बाद दोहरा शतक जड़ा। गिल ने 149 गेंदों पर 208 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उनकी पारी में 19 चौके और नौ छक्के शामिल रहे। पूरे ओवर खेलने के बाद भारत ने 349/8 का स्कोर खड़ा किया और कीवी टीम को मैच जीतने के लिए 350 रनों का टारगेट मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page