VIDEO:हाशिम अमला ने तूफानी शतक ठोका, तोड़े कई महारिकॉर्ड, इंग्लैंड में 507 रन बना रचा इतिहास

Advertisement

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में एक से बढ़कर एक बेहतरीन मुकाबले देखने को मिल रहे हैं.

खास तौर पर इंग्लैंड के मौजूदा मौसम में गेंदबाज जमकर मौज कर रहे हैं क्योंकि बल्लेबाजों के लिए ड्यू’क गेंदों का सामना करना आसान नहीं है. ऐसा ही कुछ नजारा गुरुवार को मैनचेस्टर (Manchester) में देखने को मिला, जहां गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और बल्लेबाजों के लिए क्रीज पर टिकना मुश्किल हो गया.

Advertisement
Advertisement

यॉर्कशर और लैंकाशर (Yorkshire vs Lancashire) के बीच हो रहे इस मुकाबले में आखिरी के बल्लेबाजों ने मेहमान यॉर्कशर की लाज बचाई, क्योंकि एक वक्त टीम ने सिर्फ 40 रन तक ही सात विकेट गंवा दिए थे. लैंकाशर के सभी गेंदबाजों ने यॉर्कशर के टॉप ऑर्डर को बुरी तरह झकझोर दिया.

टॉम बेली, साकिब मेहमूद, डैनी लैम्ब ने मिलकर सिर्फ 40 रनों पर ही यॉर्कशर के 7 विकेट हासिल कर लिए. यॉर्कशर के सभी प्रमुख बल्लेबाज लंच से पहले ही पवेलियन लौट गए थे और टीम का 50 रन पार करना भी मुश्किल लग रहा था. 9वें नंबर पर बैटिंग के लिए आए कप्तान स्टीवन पैटरसन ने 27 और 10वें नंबर के बेन कोड ने सिर्फ 28 गेंदों में 32 रनों की अहम पारियां खेलकर किसी तरह टीम को 150 के पार पहुंचाया.

Advertisement

दूसरे सेशन में सिर्फ 159 रनों पर यॉर्कशर की पूरी पारी सिमट गई. लैंकाशर के लिए टॉम बेली ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं Surrey vs Gloucestershire मैच में सरे की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 285 रन बना लिए थे.

सरे की तरफ से हाशिम अमला 103 रन बनाकर जबकि ओवरटन 50 रन बनाकर नाबाद थे. सरे की तरफ से रयान पटेल ने 62 रन जबकि जैक्स ने 24 रन बनाये. हाशिम अमला (507 रन) ने काउंटी चैम्पियनशिप 2021में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में हिल (502 रन) और हॉलैंड (202 रन) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *