VIDEO:संजू सैमसन ने ठोका IPL का पहला शतक, छक्कों की बारिश कर रचा इतिहास, आखिरी गेंद पर जीता पंजाब

Advertisement
4

कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब की टीम ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सामने जीत के लिए 222 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. जिसे राजस्थान की टीम ने संजू सैमसन के तूफानी शतक के बावजूद हासिल करने से चूक गयी.

Advertisement

IPL 2021 के चौथे मैच में राहुल ने 50 गेंद में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 91 और हुड्डा ने 28 गेंद में चार चौकों और छह गगनचुंबी छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 105 रन की जबरदस्त साझेदारी की.

Advertisement

Imageराजस्थान के लिए चेतन साकरिया और क्रिस मौरिस ने दो-दो विकेट लिए. हालांकि पंजाब के कप्तान राहुल शतक से चूक गए और आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया के शानदार कैच ने उनकी पारी का अंत किया. छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शाहरुख ने एक बाउंड्री लगाये और 6 रन बनाकर नाबाद रहे.

क्रिस गेल ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद पर 4 चौका और 2 छक्के जड़कर 40 रन की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की तरफ से सैमसन ने आईपीएल 2021 का पहला शतक जड़ने का गौरव हासिल किया.

Advertisement

Imageराजस्थान की तरफ से संजू ने तूफानी बल्लेबाजी की जबकि इनके अलावा बटलर ने 25 रन, शिवम दुबे ने 23 रन और रियान पराग ने 25 रन की पारी खेली. सैमसन ने 12 चौके और 7 छक्के जड़ते हुए 63 गेद पर 119 रन बनाये.

टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी लेकिन संजू आउट हो गये. पंजाब की तरफ से शमी ने 2 विकेट और अर्शदीप ने 3 विकेट अर्जित किये.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page