VIDEO:मुशफिकुर रहीम ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा कोहली-रोहित डीविलियर्स का रिकॉर्ड, बाबर-युवराज का रिकॉर्ड चकनाचूर

Advertisement

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

बांग्लादेश ने पहले मैच में 33 रन से जीत दर्ज करने वाली टीम में दो बदलाव किये हैं. उसने तास्किन अहमद की जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम को पदार्पण का मौका दिया है जबकि मोहम्मद मिथुन के स्थान पर आलराउंडर मोसादेक हुसैन को अंतिम एकादश में शामिल किया है.

Advertisement
Advertisement

श्रीलंका ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. यह सीरीज विश्व कप 2023 के लिये क्वालीफाई करने के लिहाज से दोनों टीमों के लिये महत्वपूर्ण है. शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद मुशफिकुर (125 रन) ने टीम को संभाला और अपने करियर का 8वां वनडे शतक पूरा किया.

शतक के साथ ही र्रहीम ने इस वर्ष सर्वाधिक टी 20 रन बनाने के मामले में तमीम को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया. वनडे क्रिकेट 2021 में सबसे ज्यादा 50 से अधिक का स्कोर बनाने के मामले में रहीम ने बाबर आजम-कोहली (2-2 बार) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

हीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में डिविलियर्स (931 रन) को और शिखर धवन (983 रन) को पीछे छोड़ा.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा शतक जड़कर श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में मुशफिकुर रहीम ने युवराज सिंह और रैना (1-1 शतक) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *