VIDEO:पाक के बल्लेबाज ने 28 गेंद पर ठोका शतक, उड़ाए 13 छक्के, तोड़ा सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

Advertisement

क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजी कभी-कभी अपनी बल्लेबाजी से हैरतअंगेज कारनामें कर डालते हैं जिसे जानकर फैन्स हैरान रह जाते हैं.

वर्तमान क्रिकेट में अब काफी बदलाव देखने को मिले हैं. पहले टेस्ट क्रिकेट का चलन था लेकिन धीरे-धीरे क्रिकेट के फॉर्मेट में बदलाव हुआ और वनडे के बाद टी-20 क्रिकेट का आगाज हुआ. टी-20 क्रिकेट में जब कोई बल्लेबाज तूफानी बल्लेबाजी कर शतक ठोक डालता था तो हर कोई चौंक जाता था.

Advertisement
Advertisement

लेकिन अब टी-20 के बाद टी-10 क्रिकेट भी खेला जा रहा है. टी-20 क्रिकेट में भी बल्लेबाज तेजी से रन बनाकर हर किसी को हतप्रभ कर डालते हैं. ऐसा ही एक नजारा यूरोपियन क्रिकेट सीरीज टी10 लीग (ECS T10) में देखने को मिला जब एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने केवल 28 गेंद पर शतक जमाकर कमाल कर दिया.

यूरोपियन टी-10 क्रिकेट सीरीज में कुमेरफेल्डर स्पोर्टवेरिन (Kummerfelder Sportverein) के लिए खेलते हुए पाकिस्तानी के बल्लेबाज मुसद्दिक अहमद (Musaddiq Ahmed) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और केवल 33 गेंद पर 115 रन की बेजोड़ पारी खेली.

Advertisement

Imageअपनी धुआंधार पारी में मुसद्दिक ने 7 चौके और 13 छक्के लगाए. पाक खिलाड़ी के द्वारा खेली गई 115 रन की तूफानी पारी ने हर किसी को हैरान कर दिया.

मुसद्दिक अहमद की पारी के दम पर कुमेरफेल्डर स्पोर्टवेरिन की टीम ने 10 ओवर में 198 रन बना लिए. जिसके जवाब में THCC हैम्बर्ग की टीम (THCC Hamburg) की टीम केवल 53 रन की बना सकी. इस तरह से स्पोर्टवेरिन की टीम यह मैच 145 रन से जीतने में सफल रही.

बता दें कि मुसद्दिक अहमद (Musaddiq Ahmed) यूरोपियन क्रिकेट सीरीज टी10 में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड इंडियन क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज गोहार मनन (Gohar Manan) के नाम था.

मनन ने 29 गेंद पर शतक जमाने का कमाल किया था. मनन ने क्लुज क्रिकेट क्लब के खिलाफ 29 गेंद पर शतक जमाने का कमाल किया था.

मुसद्दिक अहमद की बात करें को इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अबतक 31 फर्स्ट क्लास मैच और 41 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं. इसके अलावा 25 टी-20 मैच में 157 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 290 रन बनाए हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *