VIDEO:इंग्लैंड के बल्लेबाज ने 30 गेंद पर ठोके 150 रन, टेस्ट में की छक्कों की बारिश, तोड़े कई विश्व रिकॉर्ड

Advertisement

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में शुक्रवार को कैंटरबरी में बल्लेबाज ने ऐसी पारी खेली जिसने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को रोमांचित कर दिया.

इंग्लैंड के एक बल्लेबाज ने ऐसी पारी खेली जैसा खेलने की हर बल्लेबाज ख्वा’हिश रखता होगा. ये पारी आई 45 साल के डैरेन स्टीवन्स के बल्ले से निकली. केंट काउंटी क्रिकेट क्लब के डैरेन स्टीवन्स ने केंटरबरी के मैदान में तूफानी पारी खेली जिसमें सिर्फ चौके छक्कों की मदद से ही 30 गेंदों पर उन्होंने 150 रन ठोक डाले.

Advertisement
Advertisement

इस पारी के दौरान उन्होंने 9वें विकेट के लिए ऐसी जबरदस्त साझेदारी की जिसमें दूसरे बल्लेबाज ने सिर्फ 1 ही रन बनाया. केंट और ग्लेमॉर्गन के बीच गुरुवार से शुरू हुए मैच के दूसरे दिन पहले बल्लेबाजी करते हुए केंट की पहली पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई. ग्लेमॉर्गन के गेंदबाजों ने सिर्फ 128 रनों तक 8 विकेट झ,टक लिए.

टीम के कप्तान और इंग्लैंड के इंटरनेशनल खिलाड़ी सैम बिलिंग्स और जैक क्रॉली जैसे बल्लेबाज भी कुछ नहीं कर सके और सस्ते में निपट गए. यहीं से स्टीवन्स की पारी का खेल शुरू हुआ और एक अच्छी और तूफानी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया. स्टीवन्स पांचवां विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए थे और उन्होंने उसके बाद से ही आतिशी बल्लेबाजी शुरू कर दी थी.

Advertisement

स्टीवन्स ने ग्लेमॉर्गन के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली और स्टीवन्स ने पहले सिर्फ 92 गेंदों में शतक पूरा किया. स्टीवन्स ने टेस्ट में सिर्फ 149 गेंदों में 190 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर सबको हैरत में डाल दिया. अपनी इस पारी में 15 चौके और 15 छक्के ठोककर गदर मचा दिया.

9वें विकेट के लिए स्टीवन्स और मिगेल कमिंस के बीच 166 रनों की साझेदारी हुई जिसमें कमिंस ने सिर्फ 1 रन बनाया जबकि 5 रन एक्सट्रा के आए. स्टीवन्स को आखिरकार लाबुशेन ने आउट किया और इस तरह लाबुशेन ने स्टीवन्स से पिछले मैच में विकेट का हिसाब भी चुका दिया. स्टीवन्स की इस पारी की मदद से केंट ने 307 रन बनाए. ह

लांकि, स्टीवन्स ने इसके बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया और एक बार फिर लाबुशेन को अपना शि’कार बनाया और ग्लेमॉर्गन ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 55 रन बना लिए.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *