उमरान मलिक ने IPL 2022 में बनाये 5 करिश्माई रिकॉर्ड, न० 3 को तोड़ना मुश्किल, खत्म किया 15 साल का सुखा

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद ही शानदार रहा. उन्होंने इस सीजन में हैदराबाद के लिए कुल 14 मुकाबले खेले. इन मैचों में उमरान मलिक ने कुल 22 विकेट अपने नाम किए और उनका बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट रहा.

Advertisement

उमरान मलिक ने एक मैच में चार विकेट लेने का कमाल एक बार एक और मैच में पांच विकेट लेने का कमाल एक बार किया. उमरान मलिक ने आइपीएल 2021 में भी हिस्सा लिया था, लेकिन उन्हें सिर्फ 3 मैच खेलने का ही मौका मिला था. उन तीन मैचों में उमरान मलिक ने सिर्फ 2 विकेट लिए थे और उनका बेस्ट प्रदर्शन 21 रन देकर एक विकेट रहा था।. उमरान आईपीएल के दौरान कई रिकार्ड्स कायम किये. आइये जाने-

Advertisement

1- मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ तीन विकेट लेते ही उमरान मलिक ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. स्पीड के सौदागर उमरान आईपीएल में 20 विकेट लेने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उमरान बता दें इससे पहले युवा तेज गेंदबाज के रूप में आईपीएल में 20 विकेट लेने का रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था.

2- उमरान ने मिडिल ओवर्स (7-15) में अब तक 16 विकेट निकाले हैं. आईपीएल में मिडिल ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज हैं. उमरान मलिक ने भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग के लिए नई उम्मीदें जगाई हैं.

Advertisement

3- आईपीएल में उमरान मलिक ने 157 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी की. उमरान मलिक आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज नबन गये हैं. आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय गेंदबाज ने 155 की स्पीड से अधिक की गेंद फेंकी.

4- उमरान मलिक आईपीएल के एक मैच में पांच विकेट झटकने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज हैं. यह रिकॉर्ड बांय हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के नाम दर्ज हैं. वर्ष 2013 में उनादकट ने 21 साल 204 दिन की उम्र में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर आरसीबी के लिए खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स(दिल्ली डेयरडेविल्स) के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट झटके थे. वहीं उमरान ने ये उपलब्धि 22 साल 157 दिन की उम्र में हासिल की.

पाकिस्तान के लिए खेलने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- उमरान मलिक हमारे  यहां होते तो मिल गया होता मौका | TV9 Bharatvarsh5- उमरान मलिक आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले कश्मीरी गेंदबाज बन गये हैं. उमरान मलिक से पहले परवेज रसूल आईपीएल में खेल चुके हैं.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page