उमरान मलिक ने फेंकी दुनिया की सबसे तेज गेंद, तोड़ा शोएब अख्तर का 19 साल पुराना रिकॉर्ड

Advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहला टी 20 खेला जाएगा। इस मैच से पहले क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें जम्मू कश्मीर के गेंदबाज उमरान मलिक पर टिकी हैं। हालांकि कोच राहुल द्रविड़ ने उमरान के सवाल पर कहा है कि हर किसी को प्लेइंग इलेवन में जगह देना संभव नहीं है, लेकिन उमरान की रफ्तार ने निश्चित रूप से उन्हें प्रभावित किया है।

Advertisement

बहरहाल, उमरान ने फर्स्ट टी 20 से पहले सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर ली हैं। दावा किया जा रहा है कि उमरान मलिक ने प्रेक्ट्सि सेशन में 163.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर खिलाड़ियों को आश्चर्यचकित किया है। ये भी कहा जा रहा है कि उमरान की रफ्तार ने शोएब अख्तर का 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Advertisement

हालांकि अभी इन दावों पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से कोई बयान नहीं आया है। शोएब अख्तर के रिकॉर्ड टूटने का दावा इसलिए भी सही नहीं है क्योंकि यदि उमरान ने ऐसी कोई गेंद डाली भी है तो ये महज प्रेक्ट्सि सेशन है, जिसे इंटरनेशनल रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया जाता।

imageउमरान ने आईपीएल 2022 में सीजन की दूसरी सबसे तेज गेंद डालकर चकित किया था। उमरान ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद कराई थी। तब शोएब अख्तर ने भी कहा था कि उमरान चाहें तो मेरा रिकॉर्ड तोड़ दें। उमरान ने हाल ही इंटरव्यू में कहा था कि मुझे रिकॉर्ड की परवाह नहीं है। मैं अच्छे एरिया में बॉलिंग करना चाहता हूं ताकि देश को जीत दिला सकूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page