Umran Malik ने फेंकी सबसे तेज गेंद, हाथों से बुलेट की रफ़्तार से फेंकी बॉल, टूट गया शोएब अख्तर-ब्रेट ली का रिकॉर्ड

उमरान मलिक ने गुवाहाटी वनडे में इतिहास रच दिया है। उन्होंने मैच में 156 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकी है। ये भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद हैं। उन्होंने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

 

उमरान मलिक का तूफान

उमरान मलिक की आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। उमरान मलिक ने श्रीलंका के रन-चेज़ के दौरान ये गति निकाली। आईपीएल 2022 में अपने यादगार प्रदर्शन के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज गुवाहाटी में एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच के दौरान तबाही मचा दी है।

 

मलिक ने आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तान निकाली है। उमरान ने श्रीलंका टी20 के दौरान 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उन्होंने सीरीज में कुल सात विकेट लिए थे।

खतरे में शोएब अख्तर का रिकॉर्ड

अब भारतीय गेंदबाजों में कोई उनके आस-पास भी नहीं है। जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने भी 153.3 और नवदीप सैनी ने 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। उमरान इस सब कहीं आगे हैं। उनका टारगेट अब पाकिस्तान के तेज गेंदजाब शोएब अख्तर के रिकॉर्ड पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page